Video: मुंबई की भारी बारिश में बिल्ली के बच्चे का किया रेस्क्यू, ले गया अपने घर
Maharashtra News in Hindi

Video: मुंबई की भारी बारिश में बिल्ली के बच्चे का किया रेस्क्यू, ले गया अपने घर
शख्स की मोटरसाइकिल पर बैठी बिल्ली (Video Grab)

मुंबई की बारिश में (Mumbai Rains) आम लोगों के साथ-साथ सड़क पर घूमने वाले छुट्टा पशुओं को भी दिक्कत हुई. हालांकि एक शख्स ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर लोगों ने उसकी तारीफ की .

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 2:34 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई और पड़ोसी इलाकों (Mumbai Rains)में बुधवार से जारी भारी बारिश में गुरुवार को थोड़ी राहत मिली. दक्षिणी मुंबई के कुछ क्षेत्रों में बुधवार को रिकॉर्ड बारिश हुई थी और कई इलाके भर गए थे. वहीं अब भी कई इलाकों में बारिश की आशंका है. मौसम विभाग में संभावना जताई है कि अगले 24 घंटे में शहर और उपनगरों में भारी बारिश और मुंबई मेट्रोपॉलिटन के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. इस बीच आम लोगों के साथ-साथ सड़क पर घूमने वाले छुट्टा पशुओं को भी दिक्कत हुई. ऐसे ही वडाला में एक बिल्ली की बच्ची पानी में फंस गई थी. उसे एक स्थानीय नागरिक ने बचाया और फिर अपने घर लेकर चले गए. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार मुबंई के वडाला में एक शख्स ने बिल्ली के बच्चे को बचाने के बाद उसे अपने मोटर साइकिल पर से ले  गया. शख्स ने कहा कि वह इसे अपने घर में रखेगा. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल है और लोग शख्स की तारीफ कर रहे हैं.

बता दें बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि दक्षिणी मुंबई के कुछ इलाकों में अब भी जलभराव की स्थिति है, जबकि शहर और उपनगर के अन्य हिस्सों में जलभराव कम हुआ है. बीएमसी की ओर से दी गई सुबह आठ बजे तक की जानकारी के अनुसार वडाला की बीपीटी कालोनी, मध्य मुंबई के नायर अस्पताल, दक्षिणी मुंबई की महर्षि कार्वे रोड और सक्कर पंचायत में अब भी पानी भरा है.


मध्य रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि पटरियों, सिग्नलों और बिजली प्रणाली की जांच के बाद छत्रपति शिवाजी महराज टर्मिनल एवं ठाणे के बीच मुख्य लाइन और सीएसएमटी एवं वाशी के बीच हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेन सेवा करीब सुबह सात बजकर 45 मिनट पर चलनी शुरू हुई.



बुधवार को भारी बारिश की वजह से सीएसएमटी और कु्र्ला के बीच पटरियों पर पानी भरने की वजह से सीएसएमटी-ठाणे मुख्य लाइन और सीएसएमटी-वसी हार्बर लाइन पर शाम चार बजे से सेवा निलंबित कर दी गई थी. राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और रेलवे अधिकारियों ने बुधवार को दो लोकल ट्रेनों में सीएसएमटी और सैंडहर्स्ट रोड स्टेशनों के बीच फंसे 290 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला.

पश्चिमी रेलवे की लोकल ट्रेन सेवा भी बुधवार को चर्चगेट और मुंबई सेंट्रल स्टेशन के बीच पटरियों पर पानी भरने की वजह से निलंबित कर दी गई थी. इस सेवा को बृहस्पतिवार को बहाल कर दिया गया. बीएमसी ने बताया कि बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) बस सेवा भी बहाल कर दी गई. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज