कोरोना पॉजिटिव हूं- पत्नी से झूठ बोलकर हो गया लापता; अब गर्लफ्रेंड के साथ इंदौर में मिला

कोरोना पॉजिटिव बताकर गर्लफ्रेंड के साथ भाग गया मुंबई का शख्स.
कोरोना पॉजिटिव बताकर गर्लफ्रेंड के साथ भाग गया मुंबई का शख्स.

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मोबाइल सर्विलांस (Mobile surveillance) की मदद से लापता शख्स के मोबाइल को ट्रैक किया तो उसकी लोकेशन इंदौर में दिखाई दी. पुलसि ने शख्स को उसकी गर्लफ्रेंड के साथ इंदौर (Indore) से पकड़ लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 8:30 AM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना महामारी से बचने के लिए जहां लोग लाख जतन कर रहे हैं, वहीं कुछ लोगों ने इसे झूठ का जरिया भी बना लिया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) में ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां पर एक पति ने अपनी पत्नी से झूठ बोला कि उसे कोरोना संक्रमण (Corona) हो गया है और वह कोविड केयर सेंटर (Covid Center) में भर्ती होने जा रहा है. उसने पत्नी से कहा कि वह उससे मिलने भी नहीं आएगा और परिवार को कोरोना से बचाने के लिए अब कोरोना ठीक होने के बाद ही वापस घर आएगा. पति की बात सुनकर जहां पत्नी की होश उड़ गए, वहीं पति यह झूठा बहाना बनाकर अपनी गर्लफ्रेंड के पास रहने चला गया.

हैरान कर देने वाली ये घटना नवी मुंबई के वाशी की है. 24 जुलाई को 28 साल के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को फोन कर बताया कि मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और मैं अब जी नहीं सकता. पत्नी कुछ समझ पाती इससे पहले ही उसने फोन काट दिया. पत्नी ने पति को कई बार फोन लगाया, लेकिन उसका संपर्क नहीं हो सका. इसके बाद पत्नी ने अपने भाई को फोनकर इस पूरी घटना की जानकारी दी और पुलिस में पति के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने लापता शख्स को खोजने के लिए कई टीम लगा दी.

जांच के दौरान वाशी सेक्टर नंबर 17 में लापता शख्स की मोटरसाइकिल, चाबी, बैग और हेलमेट भी मिला लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका. एसीपी ​विनायक वत्स ने बताया कि इसके बाद हमने इलाके के सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया और मोबाइल लोकेशन को ट्रैक करना शुरू किया. जांच के दौरान पुलिस को जानकारी लगी कि उसका एक लड़की के साथ अफेयर चल रहा था. इसके बाद पुलिस ने इस दिशा में भी जांच शुरू कर दी. महीने भर की मशक्कत के बाद उसके इंदौर में होने का पता चला.
इसे भी पढ़ें :- मुंबई के पूर्व क्रिकेटर की कोरोना से मौत, लगातार 7 मैचों में लगाई थीं सेंचुरी



इसके बाद मुंबई पुलिस की एक टीम इंदौर गई और लापता शख्स को उसकी प्रेमिका के साथ पकड़ लिया. पुलिस ने बताया कि इंदौर में दोनों अपनी पहचान बदलकर रह रहे थे. 15 सितंबर को पुलिस उसे पकड़कर नवी मुंबई ले आई. पुलिस ने बताया कि मोबाइल पर सिम ​बदलने के बाद भी हमने उसे पकड़ने में कामयाबी हासिल की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज