सेना के इलाके की तस्वीर पाकिस्तान के वाट्सएप ग्रुप में भेजने का आरोपी गिरफ्तार

सेना के इलाके की तस्वीर पाकिस्तान के व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दिया था.
सेना के इलाके की तस्वीर पाकिस्तान के व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दिया था.

नासिक जिले के देवलाली में स्कूल ऑफ आर्टिलरी, तोपखाना केंद्र और कॉम्बैट आर्मी एविएशन ट्रेनिंग स्कूल (सीएटीएस) जैसे रक्षा प्रतिष्ठान हैं. इस इलाके में किसी को भी तस्वीर लेने या वीडियो बनाने की इजाजत नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 3:13 PM IST
  • Share this:
नासिक. नासिक के देवलाली स्थित सैन्य इलाके की तस्वीरें लेने और उन्हें पाकिस्तान के वाट्सएप ग्रुप पर भेजने के आरोप में 21 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है. इस इलाके में किसी को भी तस्वीर लेने या वीडियो बनाने की इजाजत नहीं है. आरोपी मूल रूप से बिहार के गोपालगंज जिले का रहने वाला है और यहां पर देवलाली कैंप रेलवे स्टेशन के निकट झुग्गी बस्ती में रहता है.

नासिक जिले के देवलाली में स्कूल ऑफ आर्टिलरी, तोपखाना केंद्र और कॉम्बैट आर्मी एविएशन ट्रेनिंग स्कूल (सीएटीएस) जैसे रक्षा प्रतिष्ठान हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी संजीव कुमार को शुक्रवार को कुछ सैनिकों ने तब पकड़ लिया था, जब वह देवलाली कैंप में सैन्य अस्पताल इलाके की तस्वीरें अपने मोबाइल फोन पर ले रहा था. इस इलाके में तस्वीरें लेने या वीडियो बनाने की इजाजत नहीं है.

इसे भी पढ़ें : कोटा: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया, पूछताछ जारी



अधिकारी ने बताया कि सैनिकों ने उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया और उन्हें जांच के दौरान पता चला कि उस व्यक्ति ने तस्वीरें कथित तौर पर पाकिस्तान के एक वॉट्ऐप ग्रुप पर भेजी हैं. शनिवार शाम उसे देवलाली कैंप पुलिस को सौंप दिया गया. पुलिस ने बताया कि सेना के एक अधिकारी द्वारा पुलिस में की गई शिकायत के बाद उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया और सरकारी गोपनीयता कानून के प्रावधानों के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज