Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    क्या महाराष्ट्र विधान परिषद में मनोनीत होंगी उर्मिला मातोंडकर? शिवसेना ने दिया ये जवाब

    उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद भेज सकती है शिवसेना (फाइल फोटो)
    उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद भेज सकती है शिवसेना (फाइल फोटो)

    महाराष्ट्र की विधान परिषद में राज्यपाल कोटे से 12 उम्मीदवारों को मनोनीत किया जाना है. इसे लेकर उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) के अलावा भाजपा छोड़कर राकांपा (NCP) में शामिल हुए एकनाथ खड़से और किसान नेता राजू शेट्टी के नामों की भी चर्चा है.

    • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra) द्वारा अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) को विधान परिषद में मनोनीत करने की सिफारिश से जुड़ी अटकलों के बीच शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को कहा कि इस पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) निर्णय लेंगे. राज्यपाल कोटे से 12 उम्मीदवारों को राज्य की विधान परिषद में मनोनीत किया जाना है. इसपर महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने राज्यपाल को उम्मीदवारों के नाम भेजने पर चर्चा की है, जिसके एक दिन बाद राउत का यह बयान आया है.

    मातोंडकर के नाम की चर्चा से संबंधित एक सवाल के जवाब में राउत ने पत्रकारों से कहा, 'मैंने भी इन अटकलों के बारे में सुना है कि सरकार मातोंडकर को परिषद के लिए मनोनीत करेगी. यह राज्य के मंत्रिमंडल का विशेषाधिकार है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस पर फैसला लेने के लिए अधिकृत हैं.' महाराष्ट्र की विधान परिषद की 12 सीटें इस साल जून में खाली हुई हैं.

    संविधान के अनुच्छेद 171 के तहत राज्यपाल साहित्य, कला, विज्ञान, सहकारी आंदोलन और समाजसेवा के जुड़ी 12 हस्तियों को राज्य की विधान परिषद के लिए मनोनीत कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस राज्यपाल से चार-चार नामों की सिफारिश करेंगी.

    इन नामों पर भी चर्चा जोरों पर हैं


    मातोंडकर के अलावा मराठी अभिनेता तथा शिवसेना नेता आदेश बांडेकर, गायक आनंद शिंदे, भाजपा छोड़ राकांपा में शामिल हुए एकनाथ खड़से और किसान नेता राजू शेट्टी के नामों की भी चर्चा है. मातोंडकर ने 2019 में कांग्रेस के टिकट पर मुंबई उत्तर से लोकसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि बाद में मुंबई कांग्रेस के कामकाज के तरीके को लेकर उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज