मुंबई पर पड़ सकती है दोहरी मार, कोरोना के बाद अब यहां भारी बारिश की आशंका

2-4 जून के बीच भारी बारिश की आशंका जताई गई है
2-4 जून के बीच भारी बारिश की आशंका जताई गई है

मुंबई (Mumbai) में मानसून से पहले ज़ोरदार बारिश हो सकती है. 2-4 जून के बीच भारी बारिश की आशंका जताई गई है.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से परेशान मुंबई (Mumbai) पर अब दोहरी मार पड़ सकती है. अगले हफ्ते मुंबई में भारी बारिश (Heavy Rain) की आशंका जताई गई है. ये मानसून से पहले की बारिश होगी. आमतौर पर मुंबई में जून के दूसरे हफ्ते में मानसून दस्तक देती है. पिछले दिनों विपक्ष के कुछ नेताओं ने आरोप लगाया था कि मुंबई में इस बार कोरोना के चलते बारिश से पहले की तैयारियां नहीं की गई हैं. बता दें कि मुंबई में कई बार भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन जाते हैं.

भारी बारिश का पूर्वानुमान
मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली संस्था स्काईमेट के प्रमुख महेश पलावत ने मुंबई में भारी बारिश की आशंका को लेकर चेतावनी दी है. उनके मुताबिक अरब सागर में डीप डिप्रेशन का एक क्षेत्र बन रहा है, जो दक्षिण गुजरात की तट की तरफ बढ़ रहा है. इससे मानसून को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. साथ ही इसके चलते मुंबई में मानसून से पहले ज़ोरदार बारिश हो सकती है. जून के पहले हफ्ते में ये बारिश होगी. जबकि 2-4 जून के बीच भारी बारिश की आशंका जताई गई है.





1 जून को केरल पहुंचेगा मानसून
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वानुमान लगाया है कि मानसून 1 जून को केरल में दस्तक दे सकती है. फिलहाल वहां प्री मानसून बारिश शुरू हो गई है. मानसून यहां से आगे बढ़ते हुए 15 जून तक मुंबई सहित महाराट्र के कई इलाकों में पहुंच जाएगी. मुंबई में लगभग हर सीजन में जोरदार बारिश से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

कोरोना से परेशान मुंबई
किसी एक शहर की बात की जाए तो मुंबई में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज़ है. महाराष्ट्र के 60 फीसदी से ज्यादा केस मुंबई से ही है. मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 1,437 नए मामले आने के साथ ही अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 36,710 हो गई है. शहर में शुक्रवार को संक्रमण से 38 लोग की मौत हो गई. अब तक इस खतरनाक वायरस से 1173 लोगों की जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने देश के नाम लिखा खत, प्रवासियों को हुई तकलीफ पर जताया दुख

Lockdown में अनोखी शादी: 11 लोगों के लिए बने 21 रसगुल्ले और 101 पूड़ियां
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज