लाइव टीवी

BJP पर बिफरी शिवसेना, बोली- कोई कुछ कहे लेकिन हमने नीलकंठ की तरह विषपान किया

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 10:06 AM IST
BJP पर बिफरी शिवसेना, बोली- कोई कुछ कहे लेकिन हमने नीलकंठ की तरह विषपान किया
सामना के लेख में कहा गया है कि हालांकि महाराष्‍ट्र में अभी तक हॉर्स ट्रे‌डिंग शुरू नहीं हुई है लेकिन राष्ट्रपति शासन लागू करना उसी दिशा में बढ़ता कदम है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

सामना (Saamana) में छपे लेख में शिवसेना ने कहा कि बीजेपी (BJP) ने हमें हक देने की जगह विपक्ष में बैठना ठीक समझा, अब हमारी चिंता महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक स्थिर सरकार को लेकर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 10:06 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने की गहमागहमी के बीच लगे राष्ट्रपति शासन (President Rule) के बाद अब राजनीतिक पार्टियों ने एक-दूसरे को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में अब शिवसेना (Shiv Sena) ने इस पूरे घटनाक्रम के लिए बीजेपी (BJP) को जिम्मेदार ठहराया है. शिवसेना ने कहा कि हमारे लिए कोई कुछ भी कहे लेकिन सच्चाई यह है कि हमने नीलकंठ की तरह हमने विषपान किया है. पार्टी के मुखपत्र 'सामना' (Saamana) में छपे एक लेख में कहा गया है, 'यदि बीजेपी अपने वादे पर कायम रहती तो राष्ट्रपति शासन जैसे किसी कदम की नौबत नहीं आती. हमें भी कोई कदम नहीं उठाना पड़ता, लेकिन उन्होंने हमारा हक देने की जगह विपक्ष में बैठना सही समझा. हम अब महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.'

'हॉर्स ट्रेडिंग के लिए उठाया गया यह कदम'
सामना के लेख में कहा गया है कि हालांकि महाराष्‍ट्र में अभी तक हॉर्स ट्रे‌डिंग शुरू नहीं हुई है, लेकिन राष्ट्रपति शासन लागू करना उसी दिशा में बढ़ाया गया कदम है. राज्यपाल को यह फैसला खुद के विवेक से लेना चाहिए था.

BJP ने किया पलटवार

वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंतीवार ने बीजेपी की कोर समिति की एक बैठक के बाद मंगलवार को कहा था कि राष्ट्रपति शासन लगना जनादेश का अपमान है और यह कुछ लोगों के हठ के कारण हुआ है. इनलोगों ने जनादेश का अपमान किया है. हम उभर रही राजनीतिक स्थिति पर नजदीकी नजर रखे हुए हैं. मुनगंतीवार ने उद्धव ठाकरे की पार्टी द्वारा कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से सरकार बनाने के प्रयासों का उल्लेख करते हुए कहा, 'एक स्पष्ट जनादेश के बावजूद हमने अपनी सहयोगी की तरह वैकल्पिक संभावनाएं नहीं तलाशी, जिसने चुनाव परिणाम के बाद अन्य विकल्पों के बारे में बातें की. उन्होंने सवाल किया कि यदि उन्हें सरकार बनाने को लेकर विश्वास था तो वह समर्थन का पत्र लेने में क्यों असफल रहे?

आज मुंबई पहुंचेंगे कांग्रेस के विधायक
इस बीच, बताया जा रहा है कि बुधवार को दोपहर करीब 12.30 बजे कांग्रेस के विधायक जयपुर से मुंबई जाएंगे. इसके लिए विशेष चार्टर्ड विमान की व्यवस्‍था की गई है. गौरतलब है कि हॉर्स ट्रेडिंग के डर से कांग्रेस ने जयपुर के एक रिजॉर्ट में विधायकों की बाड़ेबंदी कर दी थी.
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 9:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...