महाराष्‍ट्र सरकार में रार! कांग्रेस पर संजय राउत का पलटवार, कहा- बुरा न मानो होली है

संजय राउत पर कांग्रेस ने साधा निशाना. (File pic)

संजय राउत पर कांग्रेस ने साधा निशाना. (File pic)

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष नाना पटोले ने संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के चेयरमैन पद के लिए एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) की लॉबिंग कर रहे शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) को पवार का प्रवक्ता बता दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 11:32 AM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) ने जिस तरह से राज्‍य के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) पर गंभीर आरोप लगाए हैं, उसके बाद से महाराष्‍ट्र की राजनीति में हंगामा मचा हुआ है. गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगे आरोप के बाद से शिवसेना और एनसीपी के बीच नजदीकियां बढ़ती जा रही हैं, जो कांग्रेस को अब हजम नहीं हो रही है. कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष नाना पटोले ने संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के चेयरमैन पद के लिए एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की लॉबिंग कर रहे शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) को पवार का प्रवक्ता बता दिया है.

कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष नाना पटोले के बाद पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे की बेटी और विधायक प्रणिती शिंदे ने भी राउत पर निशाना साधा है. महाराष्‍ट्र की राजनीति में यहां तक बात शुरू हो गई है कि राउत का पवार प्रेम महाविकास आघाड़ी सरकार के साथ खेल कर सकता है.

Youtube Video


Shiv Sena, Sanjay Raut, Congress, NCP, Congress, Sharad Pawar, Anil Deshmukh
कांग्रेस की ओर से लगातार हो रहे हमलों के जवाब में अब संजय राउत ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि बुरा न मानो होली है, आसमान में उड़ने में मनाही नहीं है. बस शर्त इतनी है कि जमीन को नजर अंदाज नहीं करें. इस ट्वीट ने एक बार फिर कांग्रेस और शिवसेना के बीच की लड़ाई सामने ला दी है.

इसे भी पढ़ें :- कांग्रेस ने शिवसेना सांसद संजय राउत को बताया NCP चीफ शरद पवार का प्रवक्‍ता

बता दें कि संजय राउत ने हाल ही में कहा था कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन अब लकवाग्रस्त हो गया है इसलिए शरद पवार जैसे एक गैर कांग्रेसी नेता को गठबंधन का प्रमुख बनाया जाना चाहिए. राउत ने इससे पहले भी कई बार ऐसा सुझाव दिया है. यह पूछे जाने पर कि क्या अन्य पार्टियां इस मांग का समर्थन करती हैं, उन्होंने कहा था, 'मुझे नहीं लगता कि देश में किसी क्षेत्रीय पार्टी को पवार द्वारा संप्रग का नेतृत्व करने पर ऐतराज हो सकता है. इस समय हम सभी भाजपा विरोधी हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज