लाइव टीवी

महाराष्ट्र चुनाव 2019: कांग्रेस का हाल ऐसा कि गिरे तो गिरे, मेरी टांग तो ऊपर है: ओवैसी

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 3:56 PM IST
महाराष्ट्र चुनाव 2019: कांग्रेस का हाल ऐसा कि गिरे तो गिरे, मेरी टांग तो ऊपर है: ओवैसी
ओवैसी ने इस दौरान कांग्रेस से सवाल किया कि कहां है आपका कैप्टन, क्या महाराष्ट्र लाएंगे उन्हें. (फाइल फोटो)

एआईएमआईएम अध्यक्ष ओवैसी ने अपने प्रचार भाषण में आरोप लगाया कि कांग्रेस के ही कारण ही बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 में जीत दर्ज कर आई और नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बने.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 3:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) में जोरशोर से प्रचार कर रहे हैं. वो अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए सूबे में लगातार सभाएं और रैलियां कर रहे हैं. बुधवार को जालना में एक रैली के दौरान ओवैसी ने कांग्रेस (Congress) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि ये पार्टी न तो सुधरने वाली है और न ही संभलने वाली, इनकी हालत ऐसी है कि गिरे तो गिरे, मेरी टांग तो ऊपर है.

इनका कैप्टन तो साहिल पर बैठ गया
ओवैसी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जब कश्ती डूबती है तो सबसे पहले कैप्टन (कप्तान) लोगों से कहता है कि आप लोग निकलो जान बचाओ फिर मैं निकलता हूं, लेकिन दुनिया में कांग्रेस अकेली ऐसी पार्टी है जिसकी कश्ती जब डूब रही थी तो इसका कैप्टन (राहुल गांधी) साहिल पर आकर बैठ गया. ओवैसी ने अपने भाषण में कांग्रेस से सवाल किया कि कहां है आपका कैप्टन, क्या महाराष्ट्र में लाएंगे उन्हें. ओवैसी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के ही कारण ही बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 में जीत दर्ज कर आई और नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बने.

शिवसेना को भी बनाया था निशाना

इससे पहले सोमवार को एआईएमआईएम अध्यक्ष ने पुणे में रैली कर शिवसेना को निशाना बनाया था. ओवैसी ने कहा था कि सूबे में मराठाओं से ज्‍यादा गरीबी में हम (मुसलमान) हैं लेकिन हमें आरक्षण नहीं दिया गया. उन्होंने झारखंड के जमशेदपुर (सरायकेला-खरसावां) में हुए तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग कांड को लेकर भी करारा कटाक्ष किया था. उन्होंने कहा कि जब तक उसने अपना नाम सोनू बताया तब तक भीड़ ने उसे नहीं मारा, लेकिन जैसे ही उसने अपना नाम तबरेज बताया वैसे ही उसको मारना शुरू कर दिया. इतना मारा गया कि उसकी मौत हो गई.

बाबा साहेब जितना कोई पढ़ा लिखा नहीं
इस दौरान ओवैसी ने कहा था कि देश को आजाद हुए 70 साल हो गए हैं लेकिन इस दौरान बाबा साहेब अंबेडकर जितना कोई पढ़ा-लिखा नहीं. जो मैं कहने जा रहा हूं उससे कई लोगों को तकलीफ होगी, मैं चाहता भी हूं कि उन्हें तकलीफ हो क्योंकि 70 साल हमने भी यही झेली है. ओवैसी ने कहा था कि क्या किसी पार्टी ने दलित समाज का लीडर तैयार किया. हमको अब इंडिपेंडेंट लीडरशिप की जरूरत है.
Loading...

ये भी पढ़ेंः जब तक नाम सोनू बताया तब तक ठीक, तबरेज बताया तो मारना शुरूः ओवैसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...