विमान उड़ाने को तैयार मुंबई एयरपोर्ट, बनाई गाइडलाइन, बस आदेश का इंतजार
Maharashtra News in Hindi

विमान उड़ाने को तैयार मुंबई एयरपोर्ट, बनाई गाइडलाइन, बस आदेश का इंतजार
मुंबई एयरपोर्ट ने विमान सेवा शुरू करने की पूरी तैयारी कर ली है.

एयरपोर्ट पर 1.5 मीटर की दूरी पर मार्किंग की गई है. एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से या​त्रियों को इन दूरी का विशेष ध्यान रखने को कहा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 8:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े नए रिकॉर्ड को छू रहे हैं. पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोरोना वायरस संक्रमण से 56 लोगों की मौत हुई है, जबकि 1,490 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने मुताबिक अब तक किसी भी दिन इतनी संख्या में लोगों की मौत नहीं हुई है. एक ओर जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या सरकार के लिए चिंता का सबब बनती जा रही है वहीं अब मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) ने कहा है कि वह हवाई सेवा फिर से शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

मुंबई एयरपोर्ट ने शनिवार को बताया कि उन्होंने हवाई सेवा शुरू करने के सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं. एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक यात्रा के दौरान सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया जा चुका है. इस दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट मुंबई की तरफ से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं.हालांकि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ये भी साफ कर दिया है कि वह अभी ये नहीं कह सकती कि विमान सेवाओं को कब तक शुरू किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर 1.5 मीटर की दूरी पर मार्किंग की गई है. एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से या​त्रियों को इन दूरी का विशेष ध्यान रखने को कहा गया है. इसके अलावा या​त्रियों को यह भी सलाह दी गई है कि वह एयरपोर्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों से कम से कम बात करें और ऑनलाइन चेक-इन का इस्तेमाल करें, जिससे उन्हें किसी भी तरह की कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े.



इसे भी पढ़ें :- COVID-19: देश के 16 राज्य जल्द हो सकते हैं कोरोना मुक्त, आंकड़ों से बंधी उम्मीद
एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से यात्रियों से अनुरोध किया गया है अभी कुछ महीनों तक सफर के दौरान कम से कम सामान लेकर ही यात्रा करें. इसी के साथ एयरपोर्ट परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और भीड़ के साथ एयरपोर्ट पर आने से बचें.

इसे भी पढ़ें :-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज