कल फ्लोर टेस्ट, अब अजित पवार होटल से निकल फडणवीस के घर पहुंचे

बताया जा रहा है अजित पवार सुबह से ट्राइडेंट होटल में ही नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे थे. (फाइल फोटो)
बताया जा रहा है अजित पवार सुबह से ट्राइडेंट होटल में ही नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे थे. (फाइल फोटो)

बीजेपी (BJP) कोर कमेटी की बैठक में लेंगे हिस्सा, कई वरिष्ठ नेताओं का भी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) के घर पर जमावड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 11:59 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना की ओर से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अहम फैसला दिया. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार तक महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट करवाने और सभी विधायकों को शपथ दिलवाने का आदेश दिया. साथ ही पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी करवाने के आदेश दिए. सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला आने के तुरंत बाद देवेंद्र फडणवीस के निवास पर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में अजित पवार (Ajit Pawar) भी होटल से निकल कर सीधे पहुंचे. बताया जा रहा है अजित पवार सुबह से ट्राइडेंट होटल में ही नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे थे.

ये नेता भी पहुंचे
इस दौरान इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए आशीष शेलर, रावसाहब दानवे, गिरीश महाजन, भूपेंद्र यादव और अन्य बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि इस कोर कमेटी की इस बैठक में कल फ्लोर टेस्ट संबंधी जरूरी निर्णय लिए जा सकते हैं.

एनसीपी प्रदेश उपाध्यक्ष बादल से मिले थे अजित
एनसीपी के प्रदेश उपाध्यक्ष मंगलदास बादल अजित पवार से मिलने के लिए ट्राइडेंट होटल पहुंचे. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि वे यहां पर क्यों आए हैं तो उन्होंने कहा कि अजित पवार ने मिलने के लिए बुलाया था, बस इसीलिए आया हूं. गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव भी ट्राइडेंट होटल पहुंचे थे और अजित पवार के साथ लंबी बैठक की थी.



शाम 5 बजे तक हो शपथ
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में बीजेपी के सरकार गठन के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करके हुए राज्पाल भगत सिंह कोश्यारी को 27 नवंबर को फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है. इसके लिए कोर्ट ने कई निर्देश भी जारी किए हैं. कोर्ट ने कहा है कि वोटिंग ओपन बैलेट से होगी. मतलब कि मतदान गुप्त तरीके से नहीं होगा. शाम पांच बजे तक सभी विधायकों को शपथ दिलानी होगी. सुप्रीम कोर्ट ने कि इस पूरी प्रक्रिया का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः फ्लोर टेस्ट से पहले NCP प्रदेश उपाध्यक्ष बादल अजित से मिलने पहुंचे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज