लाइव टीवी

अजित पवार ने कहा- मैं नहीं लूंगा शपथ, NCP से ये विधायक बन सकते हैं मंत्री

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 3:16 PM IST
अजित पवार ने कहा- मैं नहीं लूंगा शपथ, NCP से ये विधायक बन सकते हैं मंत्री
अजित ने कहा कि बाकि मंत्रियों की शपथ सदन में बहुमत साबित होने और रेग्युलर स्पीकर नियुक्त होने के बाद ही होगी. (फाइल फोटो)

एनसीपी (NCP) की तरफ से जयंत पाटिल (Jayant Patil) और छगन भुजबल (Chagan Bhujbal) मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 3:16 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रहा सियासी ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही खबर थी कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार भी गुरुवार को ही उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. लेकिन, अब खुद अजित पवार (Ajit Pawar) ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा है कि समारोह में उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेंगे. इसके साथ ही शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के दो-दो विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट तौर पर कहा कि वह आज (गुरुवार 28 नवंबर) शपथ नहीं लेंगे.

एनसीपी के ये दो नेता ले सकते हैं शपथ
सूत्रों के अनुसार, एनसीपी की तरफ से जयंत पाटिल और छगन भुजबल मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इससे पहले भी इन दोनों नेताओं के नामों की चर्चा चल रही थी, लेकिन अब सूत्रों का कहना है कि पार्टी की तरफ से आज शपथ लेने वालों में पाटिल और भुजबल के नाम लगभग तय हो चुके हैं.


Loading...

पहले साबित करेंगे बहुमत
अजित ठाकरे ने कहा कि बाकी के मंत्री नियमित अध्‍यक्ष की नियुक्ति के बाद शपथ लेंगे. गौरतलब है कि पहले खबर थी कि अजित पवार का नाम आज ही डिप्टी सीएम के तौर पर घोषित किया जा सकता है और वे मंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं, प्रफुल्ल पटेल ने भी अजित की बात का समर्थन करते हुए कहा कि आज तीनों पार्टियों के दो-दो विधायक मंत्रीपद की शपथ लेंगे.

फोन बंद कर दिया था
इससे कुछ देर पहले अजित पवार ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया था और उनसे किसी भी तरह संपर्क नहीं हो पा रहा था. इसके बाद राजनीतिक गलियारों में कई तरह की अटकलें लगाई जाने लगी थीं. बाद में एनसीपी के प्रवक्ता ने बयान जारी कर साफ किया था कि अजित को लोग फोन कर के परेशान कर रहे थे, जिसके चलते उन्होंने मोबाइल को बंद कर दिया है और वह शाम को शपथ ग्रहण समारोह में जल्द ही पहुंचेंगे.


ये भी पढ़ें ः शपथ ग्रहण से ठीक पहले लापता हुए अजित पवार? मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 3:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...