दिल्ली में पकड़े गए संदिग्ध ISIS आतंकी अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद मुंबई में अलर्ट
Maharashtra News in Hindi

दिल्ली में पकड़े गए संदिग्ध ISIS आतंकी अबू यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद मुंबई में अलर्ट
Delhi, Mumbai, terrorist, terrorist attack, ISIS, Delhi Police, high alert

महाराष्ट्र (Maharashtra) में गण​पति पर्व को लेकर लोगों में खासा उत्साह है. दिल्ली में पकड़े गए ISIS के संदिग्ध आतंकी (Terrorist) को देखते हुए मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को विशेष रूप से अलर्ट किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2020, 12:27 PM IST
  • Share this:
​मुंबई. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के धौलाकुआं इलाके में बीती रात मुठभेड़ (Encounter) के बाद एक संदिग्ध आतंकी (Terrorist) अबू यूसुफ को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आतंकी अबू यूसुफ आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़ा हुआ है और देश के अलग-अलग हिस्सों में बम धमाकों के फिराक में था. 15 किलो विस्फोटक के साथ पकड़े गए आतंकी को देखते हुए मुंबई में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है.

हाईअलर्ट के बाद मुंबई पुलिस ने ज्यादातर व्यस्त इलाकों में नाकाबंदी कर दी है और वाहनों की चेंकिंग शुरू कर दी गई है. हर गाड़ी की सख्ती के साथ जांच की जा रही है.बता दें कि महाराष्ट्र में गण​पति पर्व को लेकर लोगों में खासा उत्साह है. यही कारण है कि मुंबई पुलिस को विशेष रूप से अलर्ट किया गया है.

बता दें कि आतंकी अबू यूसुफ ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि राम मंदिर के भूमि भूजन के बाद आईएसआईएस देश के कई हिस्सों में बम धमाके की योजना बना रहा है.आतंकी ने बताया कि ये धमाके भूमि पूजन के एक महीने के अंदर ही करने की बनाई गई है.



इसे भी पढ़ें :- दिल्ली को दहलाने की थी साजिश, प्रेशर कुकर बम के साथ संदिग्ध ISIS आतंकी गिरफ्तार- पुलिस
आतंकी के पास से 15 किलो विस्फोटक हुआ बरामद
गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार की रात धौलाकुआं से करोल बाग को जोड़ने वाली रिज रोड के पास एनकाउंटर के बाद आतंकी अबू यूसुफ को गिरफ्तार किया. दिल्ली पुलिस ने बताया कि आईएसआईएस आतंकी एक बाइक पर सवार था. सूत्रों के मुताबिक, इस आतंकी के पास 15 किलो विस्फोटक था. हालांकि पुलिस का कहना है कि उसके पास से प्रेशर कुकर से बना आईईडी बरामद हुआ है, जिसके वजन की फिलहाल जानकारी नहीं मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज