BJP ने शुरू की फ्लोर टेस्ट की तैयारी, वानखेडे स्टेडियम में रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक

 कोर कमेटी की बैठक हुई जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि सभी विधायकों की 9 बजे बैठक बुलाई जाए. (फाइल फोटो)
कोर कमेटी की बैठक हुई जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि सभी विधायकों की 9 बजे बैठक बुलाई जाए. (फाइल फोटो)

सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra fadnavis) के घर हुई कोर कमेटी की बैठक में लिया गया निर्णय, मुंबई (Mumbai) के वानखेडे स्टेडियम (Wankhede Stadium) के गरवारे क्लब में होगी मीटिंग

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 1:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रही उथल पुथल के बीच ही सुप्रीम कोर्ट के मंगलवार को आए आदेश से सूबे में सियासी भूचाल और बढ़ता दिख रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार शाम 5 बजे तक विधायकों की शपथ और उसके बाद फ्लोर टेस्ट करवाने के आदेश दिए हैं. अब ऐसे में बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. फैसला आते ही पहले सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर पर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक की गई. इस बैठक में डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) भी पहुंचे. इसके बाद अब बीजेपी के सभी विधायकों को मुंबई तलब कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि अब सभी विधायकों के साथ रात 9 बजे वानखेडे स्टेडियम (Wankhede Stadium) के गरवारे क्लब में महत्वपूर्ण बैठक होगी. इस बैठक में अजित पवार के भी पहुंचने की संभावना है.

साबित करेंगे बहुमत
बीजेपी के वरिष्ठ नेता राव साहब दानवे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का हम स्वागत करते हैं. कोर्ट ने हमें बहुमत साबित करने के लिए कहा है और हम बिना किसी अड़चन के बहुमत साबित कर देंगे. दानवे ने कहा कि कोर कमेटी की बैठक हुई जिसके बाद यह निर्णय लिया गया कि सभी विधायकों की 9 बजे बैठक बुलाई जाए.

होटल से निकल कर पहुंचे थे फडणवीस के घर
सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला आने के तुरंत बाद देवेंद्र फडणवीस के निवास पर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में अजित पवार भी होटल से निकल कर सीधे पहुंचे. बताया जा रहा है अजित पवार सुबह से ट्राइडेंट होटल में ही नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे थे.



ये भी रहे बैठक में मौजूद
इस दौरान इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए आशीष शेलार, रावसाहब दानवे, गिरीश महाजन, भूपेंद्र यादव और अन्य बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि कोर कमेटी की इस बैठक में कल फ्लोर टेस्ट संबंधी जरूरी निर्णय लिए जा सकते हैं.

बादल से भी मिले थे अजित
एनसीपी के प्रदेश उपाध्यक्ष मंगलदास बादल अजित पवार से मिलने के लिए ट्राइडेंट होटल पहुंचे. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि वो यहां पर क्यों आए हैं तो उन्होंने कहा कि अजित पवार ने मिलने के लिए बुलाया था, बस इसीलिए आया हूं. गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव भी ट्राइडेंट होटल पहुंचे थे और अजित पवार के साथ लंबी बैठक की थी.

 

ये भी पढ़ेंः BJP का दावा- हमारे पास नंबर, कल फ्लोर टेस्ट में पूरी दुनिया देखेगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज