Home /News /maharashtra /

मुंबई को मिली कोरोना वैक्‍सीन की 1.5 लाख डोज, कल से सभी वैक्‍सीनेशन सेंटर करेंगे काम

मुंबई को मिली कोरोना वैक्‍सीन की 1.5 लाख डोज, कल से सभी वैक्‍सीनेशन सेंटर करेंगे काम

मुंबई में कल से सुचारू काम करेंगे सभी वैक्‍सीनेशन सेंटर. (Pic- AP)

मुंबई में कल से सुचारू काम करेंगे सभी वैक्‍सीनेशन सेंटर. (Pic- AP)

Coronavirus: बृहन्‍मुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी (BMC) के कमिश्‍नर इकबाल सिंह चहल ने जानकारी दी है कि रविवार को बीएमसी को कोविशील्‍ड कोरोना वैक्‍सीन की 1.5 लाख डोज प्राप्‍त हुई हैं.

    मुंबई. पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) अपना कहर बरपा रहा है. वहीं महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में हालात बेहद खराब है. राज्‍य में रोजाना सर्वाधिक संख्‍या में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) के मामले सामने आ रहे हैं. इसके साथ ही कोरोना वैक्‍सीन का टीकाकरण (Corona Vaccine) का अभियान भी जारी है. इस बीच बृहन्‍मुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी (BMC) के कमिश्‍नर इकबाल सिंह चहल ने जानकारी दी है कि रविवार को बीएमसी को कोविशील्‍ड कोरोना वैक्‍सीन की 1.5 लाख डोज प्राप्‍त हुई हैं.

    बीएमसी कमिश्‍नर के अनुसार मुंबई में स्थित सभी वैक्‍सीनेशन सेंटर सोमवार से सुचारू रूप से काम करना शुरू कर देंगे. हालांकि अभी भी कोवैक्‍सिन की कमी चल रही है. ऐसे में दूसरी डोज के लिए यह मुंबई के कुछ ही वैक्‍सीनेशन सेंटर पर उपलब्‍ध है. इसका स्‍टॉक कम है.







    वहीं मुंबई में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए बीएमसी ने एक अहम फैसला लिया है. बीएमसी मुंबई में ऑक्सीजन के कुल 16 प्लांट लगाएगी. ऑक्सीजन के प्लांट 12 सरकारी अस्पतालों में लगाए जाएंगे. इस मामले में बीएमसी ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगातार ऑक्सीजन की किल्लत होने की जानकारियां सामने आ रही हैं.

    बीएमसी ने कहा कि किल्लत के चलते बड़ी संख्या में मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है जिसके चलते बीएमसी ने यह 16 ऑक्सीजन प्लांट लगाने का फैसला किया है. इन 16 ऑक्सीजन प्लांट्स के जरिए करीब 43 मीट्रिक टन ऑक्सीजन तैयार किया जाएगा, जिसके जरिए मुंबई में ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सकेगी. देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन की कमी की खबरें आ रही हैं.undefined

    Tags: BMC, Corona vaccine, Coronavirus, COVID 19, Mumbai

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर