शर्मनाक: एंबुलेंस ने कोरोना मरीज से 7 KM के लिए 8 हजार रुपये वसूले, केस दर्ज
Maharashtra News in Hindi

शर्मनाक: एंबुलेंस ने कोरोना मरीज से 7 KM के लिए 8 हजार रुपये वसूले, केस दर्ज
पुणे में कोरोना मरीज को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस मालिक वसूल रहे ज्यादा रुपये. (सांकेतिक फोटो)

पुणे (Pune) के बिबवेबाड़ी में एक कोरोना (Coronavirus) मरीज ने अस्पताल पहुंचने के लिए एंबुलेंस (Ambulance) बुलाई थी. एंबुलेंस वाले ने मरीज से बिबवेबाड़ी से दीनानाथ अस्पताल जाने के लिए 8 हजार रुपये लिए, ​जबकि उसके घर से अस्पताल की दूरी मात्र 7 किलोमीटर है.

  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ अस्पतालों में बेड भी कम पड़ने लगे हैं. कोरोना महामारी की इस संकट की घड़ी में भी कुछ लोग मरीजों को लूटने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला पुणे (Pune) में आया है, जहां पर एक एंबुलेंस (Ambulance) ने कोरोना मरीज को मात्र 7 किलोमीटर ले जाने के लिए 8 हजार रुपये लिए. इस मामले में अब एंबुलेंस के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई ई है.

​जानकारी के मुताबिक पुणे के बिबवेबाड़ी में एक कोरोना मरीज ने अस्पताल पहुंचने के लिए एंबुलेंस बुलाई थी. मरीज ने बिबवेबाड़ी से दीनानाथ अस्पताल जाने के लिए 8 हजार रुपये लिए ज​जबकि मरीज के घर से अस्पताल की दूरी मात्र 7 किलोमीटर है. इस मामले में अब मरीज ने जिलाधिकारी से इसकी शिकायत है. मरीज की शिकायत पर एंबुलेंस मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि ​यह एंबुलेंस सेवा, संजीवनी एंबुलेंस सर्विस के नाम से चलाई जा रही थी जबकि इसका लाइसेंस मोबाइल क्लीनिक के नाम पर था. मोटर वाहन निरीक्षक की तरफ से भी स्थानीय पुलिस स्टेशन में एंबुलेंस के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.



इसे भी पढ़ें :- कोरोना वायरस: AIIMS डायरेक्टर डॉ. गुलेरिया बोले- छोटे लॉकडाउन से कोई फायदा नहीं, 14 दिन जरूरी
महाराष्ट्र में कम नहीं हो रहे कोरोना के संक्रमण
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना ने नए मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना वायरस के 7862 नए केस सामने आए जबकि 226 लोगों की मौत हो गई. नए केस के बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2,38,461 हो गई है, जिनमें 1,32,625 लोग ठीक हो चुके हैं और 9893 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading