क्या MP के बाद महाराष्ट्र में बदलेगी सरकार? अमित शाह ने दिया यह जवाब
Maharashtra News in Hindi

क्या MP के बाद महाराष्ट्र में बदलेगी सरकार? अमित शाह ने दिया यह जवाब
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

गृह मंत्री अमित शाह  (Home Minister Amit Shah) ने कहा महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार है. जब तक इनका आपस में भरोसा है, तब तक कोई कुछ नहीं कर सकता. अगर इन दलों का आपस में भरोसा ना रहे तो और कुछ लोग बाहर निकले तो फिर उस सरकार को कोई नहीं बचा सकता.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश के गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने सोमवार को न्यूज 18 नेटवर्क समूह (News18 Network) को इंटरव्यू दिया. उन्होंने इस दौरान कहा कि कोरोना वायरस से लड़ाई में देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है. केंद्र सरकार सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर इस मामले में अच्छा काम कर रही है. न्यूज 18 नेटवर्क समूह के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी (Rahul Joshi) को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू (EXCLUSIVE Interview) में उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. अमित शाह ने इंटरव्यू में मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराने और महाराष्ट्र में बीजपी सरकार बनने की संभावनाओं पर भी बात की.

एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में राहुल जोशी ने अमित शाह से पूछा कि जब देशभर की नजर कोरोना पर थी और आप भी गृह मंत्रालय में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे थे, इसके बीच में भी आप मध्य प्रदेश में सरकार बनाने से नहीं चूके. इस पर बीजेपी अध्यक्ष शाह ने कहा, ‘मैंने कुछ नहीं किया है. यह कांग्रेस के भीतर का मामला था. मध्य प्रदेश की सरकार बचाने की जिम्मेदारी मेरी कैसे हो सकती है. यह जिम्मेदारी राहुल और सोनिया गांधी की थी.’ अमित शाह ने आगे कहा, ‘उनकी पार्टी से इतने बड़े-बड़े नेता इस्तीफा देकर निकल गए. इतना बड़ा गुट निकल गया. और किसी ने दलबदल नहीं कराया. सबने इस्तीफा दिया. इसके बाद बीजेपी में शामिल हुए.’

महाराष्ट्र में भी गठबंधन सरकार है. वहां भी विपक्ष (बीजेपी) सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है. बीजेपी वहां काफी आक्रामक भी हे. ऐसे क्या आपको लगता है कि भाजपा फिर से एनसीपी से बात शुरू कर सकती है. इस सवाल पर अध्यक्ष शाह ने कहा, ‘देखिए, वहां तीन दलों की सरकार है. जब तक इन तीन दलों का आपस में भरोसा बना है, तब तक कोई कुछ नहीं कर सकता. अगर इन दलों का आपस में भरोसा ना रहे तो  अलग बात है. हां, अगर उनमें से कुछ लोग भरोसा टूटने पर बाहर निकलेंगे तो उस सरकार को कोई नहीं बचा सकता.



 यह भी पढ़ें: Covid-19: भारत में एक महीने में 5 गुना बढ़ गए केस, जून हो सकता है और जानलेवा
प्रवासी मजदूरों के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि एक करोड़ 10 लाख से ज्यादा लोग अपने घर पहुंचे और कई क्वारंटाइन पूरा कर अपने परिवार के साथ रहने लगे हैं. राज्यों ने रिक्शे घुमाकर लोगों को जागरुक किया और लोग धीरे-धीरे हमारी बात समझ गए. प्रवासियों के लिए हमने कई व्यवस्थाएं कीं लेकिन जिन्हें कमियां निकालनी हैं, वे निकालेंगे ही. राहुल जी एक ऐसी योजना लेकर घूम रहे हैं, जिसमें वे सभी के अकाउंट में पैसा डालने की बात करते हैं. हालांकि जनता ने इसे पहले ही नकार दिया है. मोदी सरकार ने किसानों, वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं के अकाउंट में DBT के तहत सीधे पैसे भेजे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading