Home /News /maharashtra /

फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर अमित शाह के बयान पर संजय राउत बोले- यह दावा असलियत से कोसों दूर

फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर अमित शाह के बयान पर संजय राउत बोले- यह दावा असलियत से कोसों दूर

संजय राउत  (फाइल फोटो)

संजय राउत (फाइल फोटो)

शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने कहा, 'उनकी बातें वास्तविकता से बहुत दूर हैं. हम इसमें सच्चाई का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. हमसे (शिवसेना), हमारी सरकार और हमारे हिंदुत्व पर सवाल करके वे देश को गुमराह कर रहे हैं, लेकिन लोग उन पर विश्वास करने को तैयार नहीं हैं. मैं राज्य (BJP) के नेताओं में यह निराशा देख सकता हूं.'

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का यह दावा ‘वास्तविकता से बहुत दूर’ है कि उन्होंने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने यह स्पष्ट कर दिया था कि 2019 के राज्य विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ही महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री बनेंगे. राउत ने आरोप लगाया कि वह BJP थी जिसने सत्ता में बड़ी हिस्सेदारी के लिए शिवसेना को ‘धोखा’ दिया था. शिवसेना के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी हिंदुत्व को कभी नहीं छोड़ेगी.

    उद्धव ठाकरे नीत पार्टी ने 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के बाद BJP से नाता तोड़ लिया था जब मुख्यमंत्री पद साझा करने को लेकर दोनों दलों के बीच मतभेद उभर आए थे. BJP से गठबंधन तोड़ने के बाद शिवसेना ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाकर राज्य में महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार बनाई.

    अमित शाह ने क्या दिया था बयान?
    शाह ने रविवार को अपने पुणे दौरे पर कहा कि उन्होंने और प्रधानमंत्री मोदी ने साफ कर दिया था कि 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद फडणवीस ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे.ठाकरे और शिवसेना पर निशाना साधते हुए, शाह ने कहा था, ‘क्योंकि आपको मुख्यमंत्री बनना था, इसलिए आपने BJP को धोखा दिया और सत्ता के लिए हिंदुत्व से समझौता कर मुख्यमंत्री बन गए.’

    इस पर प्रतिक्रिया करते हुए, राउत ने कहा, ‘उनकी बातें वास्तविकता से बहुत दूर हैं. हम इसमें सच्चाई का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. हमसे (शिवसेना), हमारी सरकार और हमारे हिंदुत्व पर सवाल करके वे देश को गुमराह कर रहे हैं, लेकिन लोग उन पर विश्वास करने को तैयार नहीं हैं. मैं राज्य (BJP) के नेताओं में यह निराशा देख सकता हूं.’ राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि शिवसेना ने न तो हिंदुत्व को छोड़ा है और न ही कभी छोड़ सकती है.

    Tags: Amit shah, BJP, Congress, MVA Government, NCP, Sanjay raut, Shivsena

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर