Home /News /maharashtra /

amravati chemist killing nia yet to formally take over probe says police rsr

अमरावती केमिस्ट हत्याकांड की जांच अभी NIA ने अपने हाथ में नहीं ली है, अब तक 7 गिरफ्तार: पुलिस

एनआईए ने केमिस्ट हत्याकांड मामले की जांच के संबंध में शनिवार को अमरावती का दौरा किया था, (फाइल फोटो)

एनआईए ने केमिस्ट हत्याकांड मामले की जांच के संबंध में शनिवार को अमरावती का दौरा किया था, (फाइल फोटो)

Amravati Chemist Killing: अमरावती के श्याम चौक क्षेत्र के घंटाघर के पास 21 जून की रात करीब साढ़े 10 बजे उमेश की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी.

अमरावती. महाराष्ट्र के अमरावती शहर में हुई केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने अभी औपचारिक रूप से अपने हाथ में नहीं ली है. एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को यहां यह जानकारी दी. कोल्हे (54) की हत्या के मामले में शनिवार को अमरावती पुलिस की अपराध शाखा ने स्थानीय निवासी इरफान खान (32) को नागपुर से गिरफ्तार किया था. यह इस मामले में सातवीं गिरफ्तारी है.

अमरावती की पुलिस आयुक्त डॉ आरती सिंह ने पीटीआई-भाषा से कहा, “मामले की जांच एनआईए को सौंपे जाने के संबंध में अब तक हमें कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है. सोमवार तक हमें आदेश प्राप्त हो जाएगा, जिसके बाद हम जांच को औपचारिक रूप से केंद्रीय एजेंसी को सौंप देंगे क्योंकि प्रक्रियात्मक औपचारिकताओं में कुछ समय लगता है.”

एनएआई ने कोतवाली थाने में इरफान खान से की पूछताछ
एनआईए ने केमिस्ट हत्याकांड मामले की जांच के संबंध में शनिवार को अमरावती का दौरा किया था, जिसके एक दिन बाद सिंह का बयान आया है. पुलिस ने शुरुआत में कहा था कि केमिस्ट की हत्या का संबंध भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट से हो सकता है. एनएआई की एक टीम ने रविवार सुबह शहर कोतवाली थाने में खान से पूछताछ की.

21 जून को हुई थी उमेश कोल्हे की हत्या
पुलिस के मुताबिक, खान ने कथित तौर पर अमरावती में एक मेडिकल स्टोर चलाने वाले उमेश प्रह्लादराव कोल्हे (54) की हत्या की साजिश रची थी और अन्य लोगों को इसमें शामिल किया था. अमरावती के श्याम चौक क्षेत्र के घंटाघर के पास 21 जून की रात करीब साढ़े 10 बजे उमेश की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है.

Tags: NIA

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर