• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • Anant Chaturdashi 2021: गणपति विसर्जन से पहले हाई अलर्ट पर मुंबई पुलिस, पूरे शहर की बढ़ी सुरक्षा

Anant Chaturdashi 2021: गणपति विसर्जन से पहले हाई अलर्ट पर मुंबई पुलिस, पूरे शहर की बढ़ी सुरक्षा

गणपति विसर्जन से पहले हाई अलर्ट पर मुंबई पुलिस.

गणपति विसर्जन से पहले हाई अलर्ट पर मुंबई पुलिस.

Anant Chaturdashi 2021: आतंकी हमले (Terrorist Attack) के खतरे को देखते हुए शहर के सभी अहम प्रतिष्ठानों के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. शहर के सभी संवेदनशील स्‍थलों पर पुलिसकर्मियों को तैनात करने के साथ ही गणेश विसर्जन (Ganesh Visarjan) वाले स्थानों पर भी पुलिस की भारी तैनाती की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मुंबई. गणेश उत्‍सव (Ganesh Utsav) का आज आखिरी दिन है. मुंबई (Mumbai) में आज ज्‍यादातर लोग गणपति विसर्जन (Ganesh Visarjan) करते हैं. पिछले कई दिनों से जिस तरह से देश में आतंकी हमले (Terrorist Attack) की साजिश का पर्दाफाश किया जा रहा है, उसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने पूरे शहर की सुरक्षा बढ़ा दी है. मुंबई पुलिस ने गणपति विसर्जन को लेकर हाईअलर्ट जारी किया है. बता दें कि महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) और मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की संयुक्त टीम ने कल ही मुंबई के जोगेश्‍वरी से एक संदिग्‍ध आतंकी को गिरफ्तार किया है. इससे पहले भी देश के अलग-अलग हिस्‍सों से 6 आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं. पकड़े गए आतंकियों ने पूछताछ में बताया है कि देश में 1993 जैसे सीरियल ब्‍लास्‍ट करने की तैयारी है.

    गणेश चतुर्थी और गणेश उत्सव के दस दिन के बाद आज बप्पा की विदाई होगी. गणपति विसर्जन के साथ ही 10 दिन तक चलने वाले गणेश उत्सव का आज समापन हो जाएगा. कोरोना महामारी के कारण इस बार भी गणेश उत्‍सव के दौरान प्रतिबंध जारी रहे. गणपति विसर्जन के दौरान उमड़ने वाली भीड़ पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. गणपति विसर्जन के दौरान किसी भी तरह के जुलूस को निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

    मुंबई पुलिस के प्रवक्त्ता और उपायुक्त एस चैतन्य ने बताया कि आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए शहर के सभी अहम प्रतिष्ठानों के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. शहर के सभी संवेदनशील स्‍थलों पर पुलिसकर्मियों को तैनात करने के साथ ही गणेश विसर्जन वाले स्थानों पर भी पुलिस की भारी तैनाती की गई है. मुंबई पुलिस किसी भी तरह के आपतकालीन स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त रौशनी, क्रेन, गोतखोरों, एंबुलेंस एवं दमकल गाड़ियों की इंतजाम पहले से किए जा चुके हैं.

    हाल में पकड़े गए आतंकियों से मिले इनपुट के बाद स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स की तीन कंपनियां, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की एक कंपनी, 500 होमगार्ड और 275 कांस्टेबल्स की शहर में तैनाती की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज