Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री से 12 घंटे तक चली पूछताछ, ED ने अनिल देशमुख को आधी रात को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री से 12 घंटे तक चली पूछताछ, ED ने अनिल देशमुख को आधी रात को किया गिरफ्तार

अनिल देशमुख ईडी द्वारा पांच बार समन जारी किये जाने के बावजूद पेश नहीं हुए थे. (File pic)

अनिल देशमुख ईडी द्वारा पांच बार समन जारी किये जाने के बावजूद पेश नहीं हुए थे. (File pic)

Anil Deshmukh Arrested: अनिल देशमुख की गिरफ्तारी कथित उगाही रैकेट से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Probe) में हुई है. देशमुख के वकील इंदरपाल सिंह ने कहा कि हमने जांच में पूरी तरह सहयोग किया है और ये मामला 4.5 करोड़ का है. हालांकि उन्होंने कहा कि जब अनिल देशमुख को कोर्ट में पेश किया जाएगा, तो वे रिमांड का विरोध करेंगे. अनिल देशमुख अपने वकील के साथ सोमवार की सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित एजेंसी के कार्यालय में आए.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को देर रात महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh) लगातार 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. ये गिरफ्तारी कथित उगाही रैकेट से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Probe) में हुई है. वहीं अनिल देशमुख के वकील इंदरपाल सिंह ने कहा कि हमने जांच में पूरी तरह सहयोग किया है और ये मामला 4.5 करोड़ का है. हालांकि उन्होंने कहा कि जब अनिल देशमुख को कोर्ट में पेश किया जाएगा, तो वे रिमांड का विरोध करेंगे. इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख सोमवार की दोपहर प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंचे. इसके बाद से धनशोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ सोमवार देर रात तक चलती रही.

    अनिल देशमुख अपने वकील के साथ सोमवार की सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित एजेंसी के कार्यालय में आए. अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी महाराष्ट्र पुलिस प्रतिष्ठान में 100 करोड़ रुपये की कथित रिश्वत एवं वसूली मामले में की जा रही आपराधिक जांच के संबंध में धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 71 वर्षीय नेता के बयान दर्ज कर रही है. वसूली के आरोपों के कारण देशमुख को अप्रैल में इस्तीफा देना पड़ा था. ईडी के संयुक्त निदेशक सत्यव्रत कुमार कुछ अन्य अधिकारियों के साथ रात नौ बजे एजेंसी के कार्यालय में प्रवेश करते देखे गए.

    पढ़ेंः बॉम्बे HC से अनिल देशमुख को झटका, ED का समन के खिलाफ याचिका खारिज

    इससे पहले ईडी द्वारा पांच बार समन जारी किये जाने के बावजूद देशमुख पेश नहीं हुए थे, लेकिन बंबई उच्च न्यायालय के गत सप्ताह इन समनों को रद्द करने से इनकार करने के बाद वह एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं.

    Tags: Anil deshmukh, Directorate of Enforcement, Maharashtra, Money Laundering Case, NCP

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर