Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर ED क्यों कस रही है शिकंजा? क्या है लगातार छापेमारी की वजह

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर ED क्यों कस रही है शिकंजा? क्या है लगातार छापेमारी की वजह

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख के खिलाफ रिश्वत के आरोप लगाए हैं.

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख के खिलाफ रिश्वत के आरोप लगाए हैं.

Anil Deshmukh Money Laundering Case: मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर और आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख के ऊपर 100 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप लगाया था.

मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बड़े नेता अनिल देशमुख की मुश्किलें लगातार बढ़ती चली जा रही हैं. जांच एजेंसी ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को एक बार फिर अनिल देशमुख के घर और ठिकानों पर छापेमारी की. छापेमारी महाराष्ट्र के नागपुर में चल रही है. ईडी सूत्रों के मुताबिक नागपुर और आसपास के इलाकों में तीन जगह पर अनिल देशमुख के ठिकानों पर सुबह से छापेमारी की जा रही है.

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर और आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख के ऊपर 100 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप लगाया था जिसके बाद इस पूरे मामले में जांच एजेंसी ने अनिल देशमुख और दूसरे आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. इस पूरे मामले में जांच एजेंसी ने अनिल देशमुख और उनके बेटे ऋषिकेश को 4 बार समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया भी, लेकिन एक बार भी ना तो अनिल देशमुख और ना ही उनके बेटे ने ईडी के अधिकारियों के सामने अपनी हाजिरी लगाई.

मनीलॉन्ड्रिंग केस: चौथी बार ED के सामने पेश नहीं हुए अनिल देशमुख, एजेंसी की जांच पर उठाए सवाल

इस पूरे मामले में जब भी जांच एजेंसी ईडी ने एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को समन कर पूछताछ के लिए बुलाया, तो हर बार उनकी तरफ से उनके वकील ईडी दफ्तर पहुंचे और अधिकारियों के सामने उनका पक्ष रखा. एनसीपी के नेता अनिल देशमुख ने अपने बचाव सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

अनिल देशमुख ने अपने चारों समन में ईडी को जवाब दिया है कि इस पूरे मामले में सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है और उसके आदेश के बाद ही वह ईडी अधिकारियों के सामने अपना पक्ष रखेंगे. लेकिन जिस तरीके से ईडी लगातार अनिल देशमुख और उनके परिवार वालों पर शिकंजा कसती चली जा रही है, उससे साफ जाहिर हो रहा है कि आने वाले दिन अनिल देशमुख और उनके परिवार वालों के लिए काफी मुश्किल भरे हो सकते हैं.

Tags: Anil deshmukh, Enforcement directorate, Maharashtra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर