एंटी नारकोटिक्स सेल का खुलासा- सामने आया करोड़ों की चरस का 'नेपाल कनेक्शन'

टीम ने ट्रैप लगाकर नेपाली गैंग के ड्रग्स पेडलर प्रबेज अंसारी को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

टीम ने ट्रैप लगाकर नेपाली गैंग के ड्रग्स पेडलर प्रबेज अंसारी को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

मुम्बई एंटी नारकोटिक्स सेल की कांदीवली यूनिट को यह जानकारी मिली थी कि बोरीवली इलाके में नेपाली गैंग का एक ड्रग्स पेडलर चरस की एक बड़ी खेप की सप्लाई करने आने वाला है. जानकारी मिलते ही कांदीवली नारकोटिक्स यूनिट की टीम ने ट्रैप लगाया.

  • Share this:
मुम्बई. मुम्बई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल (Mumbai Police Anti Narcotics Cell) द्वारा गिरफ्तार किए गए नेपाली गैंग के ड्रग्स पेडलर ने पूछताछ में पकड़ी गई चरस के नेपाल कनेक्शन का खुलासा किया है. पूछताछ में गिरफ्तार किए ड्रग्स पेडलर ने कबूला कि मुम्बई में चरस सप्लाई करने के लिए नेपाल से लाई जाती थी और इसके पीछे एक पूरा नेपाली गैंग है जो ऑपरेट करता है. इन गैंग के कई लोग इस वक़्त मुम्बई में मौजूद हैं, जो चरस सप्लाई करने के फिराक में हैं. इस जानकारी के बाद नेपाली गैंग के बाकी के ड्रग्स पेडलरों की तलाश शुरू कर दी है.

दरअसल मुम्बई एंटी नारकोटिक्स सेल की कांदीवली यूनिट को यह जानकारी मिली थी कि बोरीवली इलाके में नेपाली गैंग का एक ड्रग्स पेडलर चरस की एक बड़ी खेप की सप्लाई करने आने वाला है. जानकारी मिलते ही कांदीवली नारकोटिक्स यूनिट की टीम ने ट्रैप लगाया. इस दौरान शक के आधार पर उन्होंने एक शख्स को हिरासत में लिया, जिसकी गतिविधि संदिग्ध लग रही थी. हिरासत में लेने के बाद नारकोटिक्स की टीम ने जब उससे पूछताछ की तो पता चला कि वह नेपाली गैंग का ड्रग्स पेडलर प्रबेज अंसारी है. टीम ने जब तलाशी ली तो उसके पास से 14 किलो चरस की एक खेप बरामद हुई, जिसकी बाजार कीमत करीब 2 करोड़ 80 लाख रुपए है.

ये भी पढ़ें- किसानों के लिए केजरीवाल सरकार ने बजट में की बड़ी घोषणाएं, जानिए कृषि क्षेत्र को क्या-क्या मिला?



नेपाली गैंग का ड्रग पेडलर गिरफ्तार
एंटी नारकोटिक्स सेल के डीसीपी दत्ता नलावड़े ने बताया कि कांदीवली यूनिट को जानकारी मिली थी कि एक शख्स बड़ी ड्रग्स की खेप लेकर बोरीवली इलाके में आने वाला है. टीम ने ट्रैप लगाकर नेपाली गैंग के ड्रग्स पेडलर प्रबेज अंसारी को गिरफ्तार किया है. पूरे मामले की जांच जारी है.

एंटी नारकोटिक्स सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह नेपाली गैंग काफी सालों से मुम्बई में ड्रग्स के धंधे में सक्रिय है. इस गैंग के लोग नेपाल से भारत में अलग-अलग रास्तों के जरिये ड्रग्स लेकर आते हैं और सबसे ज्यादा सप्लाई मुम्बई में करते हैं.

यह गैंग वैसे तो पूरी मुम्बई में चरस की सप्लाई करता है, लेकिन खास तौर पर अंधेरी से लेकर बोरिवली के इलाकों में ज्यादा सप्लाई करता है. इस नेपाली गैंग में कितने लोग शामिल हैं और कहां-कहाँ ड्रग्स सप्लाई की जानी है और ड्रग्स की खेप नेपाल से लाकर कहाँ रखी जाती है, इसकी जांच और पता लगाने के लिए एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम जुट गई है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज