लाइव टीवी

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में जमात से लौटे 50-60 लोगों ने बढ़ाई टेंशन, स्विच ऑफ किए फोन
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 10:51 PM IST
कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में जमात से लौटे 50-60 लोगों ने बढ़ाई टेंशन, स्विच ऑफ किए फोन
भरतपुर में 3 तबलीगी पॉजिटिव मिले हैं.

दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन (Nizamuddin) में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों में से काफी लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद पूरे देश में संक्रमित लोगों का आंकड़ा काफी बढ़ गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2020, 10:51 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र गृह मंत्रालय (Maharashtra Home Ministry) ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र (Maharshtra) के जिन 50-60 लोगों ने दिल्ली के निज़ामुद्दीन की मरकज में हिस्सा लिया था वह छिपने की कोशिश कर रहे हैं और उन्होंने अपने मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर लिये हैं. पुलिस राज्य के कई हिस्सों में उनकी तलाश कर रही है. बता दें दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों में से काफी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद पूरे देश में संक्रमित लोगों का आंकड़ा काफी बढ़ गया है.

उधर महाराष्ट्र (Maharshtra) में मंगलवार को कोविड-19 (Covid-19) से 12 और लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में अभी तक वायरस संक्रमण से कुल 64 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने कहा, "कोविड-19 से 12 और लोगों की मौत हुई है, मरने वालों की संख्या 64 पहुंच गयी है." उन्होंने बताया कि 12 में से छह लोगों की मौत मुंबई में हुई है जबकि पुणे में तीन, नागपुर, सतारा और मीरा-भयंदर मे एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

सिर्फ एक व्यक्ति ने की थी विदेश यात्रा
अधिकारी ने बताया, "जिन 12 लोगों की मौत हुई है, उनमें से सिर्फ सतारा का व्यक्ति अमेरिकी की यात्रा पर गया था, अन्य 11 विदेश यात्रा पर नहीं गए थे. ज्यादातर लोगों को उच्च रक्तचाप और मधुमेह की समस्या थी." महाराष्ट्र में मंगलवार को कोविड-19 के 150 नए मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,018 हो गयी है.



1000 से ज्यादा केस वाला महाराष्ट्र पहला राज्य


स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र देश का पहला राज्य है जहां वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,000 से ऊपर चली गयी है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को आए कोविड-19 के 150 नए मामलों में से 116 अकेले मुंबई से आए हैं. उन्होंने बताया कि अन्य मामलों में... पुणे में 18, अहमदनगर, नागपुर और औरंगाबाद में तीन-तीन, ठाणे और बुल्ढाणा में दो-दो और सतारा, रत्नागिरि और सांगली में एक-एक लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
15 क्षेत्रीय दलों ने नहीं दिया इनकम और खर्च का ब्योरा, BJD सबसे अमीर: रिपोर्ट

यदि लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते रहे तो ठाणे को सील कर दिया जायेगा: कलेक्टर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 10:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading