liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • Aryan Khan Case Highlights: आर्यन खान समेत 3 की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, जानें क्या दी गई दलीलें

Aryan Khan Case Highlights: आर्यन खान समेत 3 की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, जानें क्या दी गई दलीलें

Aryan Khan Bail News: आज हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट में आर्यन के वकील और पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि उन्हें गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया. इस केस की जांच उन्हें जमानत मिलने के बाद भी जारी रह सकती है. आज सुनवाई की शुरुआत में अरबाज मर्चेंट के वकील अमित देसाई ने दलीलें पेश कीं. उन्होंने बिना नोटिस दिए आरोपियों की गिरफ्तारी को गलत बताया, वहीं पंचनामे पर भी सवाल उठाए. यहां पढ़ें Aryan Khan Case के Highlights

  • News18Hindi
  • | October 27, 2021, 20:43 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    20:26 (IST)

    'कल हम इसे पूरा करने की कोशिश करेंगे.'
    आर्यन खान की जमानत याचिका पर न्यायमूर्ति एन डब्ल्यू साम्बरे ने मंगलवार को सुनवाई शुरू की थी. बुधवार को आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी, मामले में सह आरोपी अरबाज मर्चेंट के वकील अमित देसाई और मुनमुन धमेचा की ओर से पेश अधिवक्ता अली कासिफ खान देशमुख ने अपनी दलीलें पूरी की. मामले पर करीब दो घंटे हुई सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति साम्बरे ने कहा कि वह अतिरिक्त सॉलीसिटर जनरल अनिल सिंह की दलीलें गुरुवार को सुनेंगे. सिंह स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) का पक्ष रख रहे हैं. न्यायमूर्ति ने कहा, ‘‘कल हम इसे पूरा करने की कोशिश करेंगे.’’

    20:21 (IST)

    आर्यन खान समेत 3 की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, जानें क्या दी गई दलीलें
    मुंबई क्रूज ड्रग मामले में बांबे हाईकोर्ट अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को आज भी जमानत नहीं मिली. बांबे हाईकोर्ट ने सुनवाई गुरुवार तक टाल दी है. कल इस मामले पर फिर सुनवाई होगी. बता दें कि आर्यन खान इस समय मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं. कोर्ट में आर्यन के वकील और पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि आर्यन को गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया. इस केस की जांच उन्हें जमानत मिलने के बाद भी जारी रह सकती है.

    18:13 (IST)
    आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई टली
    बॉम्बे हाईकोर्ट ने क्रूज ड्रग्स मामले में गिरफ्तार आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी है.

    17:59 (IST)
    एनसीबी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं
    मुकुल रोहतगी ने कहा कि आर्यन ने अपने प्रत्युत्तर में कहा है कि वह एनसीबी अधिकारी के खिलाफ किसी भी प्रकार का कोई आरोप नहीं लगा रहा है. आर्यन को एनसीबी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है.

    17:56 (IST)
    माता-पिता के कारण ज्यादा उछाला गया मामला
    कोर्ट में मुकुल रोहतगी ने कहा कि यह मामला आर्यन के माता पिता के नाम के कारण लोगों की निगाहों और मीडिया में उछाला गया वरना इस मामले पर इतना जोर नहीं दिया जाता

    17:41 (IST)

    मुकुल रोहतगी ने दी ये दलील
    पूर्व एजी मुकुल रोहतगी ने कहा कि आर्यन खान के संबंध केवल आरोपी नंबर अरबाज मर्चेंट और आरोप नंबर 17 से थे और आरोपी 17 क्रूज में नहीं था. पूर्व एजी मुकुल रोहतगी ने कहा कि आर्यन खान के संबंध केवल आरोपी नंबर अरबाज मर्चेंट और आरोप नंबर 17 से थे और आरोपी 17 क्रूज में नहीं था.  वकील अमित देसाई ने कहा कि आरोपी 17 भी एक कॉलेज छात्र है और वह आर्यन को जानता था क्योंकि दोनों ऑनलाइन पोकर खिलाड़ी थे.

    17:32 (IST)

    विवादों का आर्यन से कोई संबंध नहीं
    मकुल रोहतगी ने कहा कि एनसीबी के खिलाफ किसी ने कुछ आरोप दायर किए यह सब एक राजनीतिक व्यक्तित्व के कारण था जिसके दामाद को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था. यह सब चित्रित किया गया था. इन सब विवादों का आर्यन खान से कोई संबंध नहीं.

    17:23 (IST)
     मुकुल रोहतगी ने कहा कि आर्यन के खिलाफ आज तक नशीले पदार्थों का उपयोग, कब्जा, खरीदारी या फिर बिक्री को कोई मामला नहीं है. आप दायर पंचनामा देख सकते हैं. टीवी, सोशल मीडिया या दूसरी जगह चल रहे किसी भी विवाद से मेरा कोई संबंध नहीं है और न ही आर्यन के पास एनसीबी के किसी भी अधिकारी के खिलाफ कुछ है.

    17:19 (IST)

    अरबाज मर्चेंट के पास नहीं था नशीला पदार्थ!
    मुकुल रोहतगी ने कोर्ट से कहा कि आरोपी अरबाज मर्चेंट का कहना है कि उसके पास से नशीला पदार्थ नहीं था, बल्कि उस पर आरोप लगाया गया है. चाहे उसके ऊपर आरोप लगा हो या फिर उसके पास से नशीला पदार्थ मिला हो इसका आर्यन खान से कुछ भी नहीं लेना देना. अब तक 23 दिन बीत चुके हैं और आर्यन का इन सब से कोई लेना देना नहीं है.

    17:15 (IST)
    वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि आर्यन खान की 2018,2019 और 2020 की व्हाट्सप चैट की बात भी सामने रखी गई. इस चैट का क्रूज मामले से किसी भी तरह से कोई संबंध नहीं है. क्रूज मामला प्रतीक गाबा से शुरू हुआ और वहीं खत्म हो गया.

    मुंबई. मुंबई में क्रूज से मादक पदार्थ जब्त होने के मामले में गिरफ्तार अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High court) में मंगलवार को सुनवाई हुई. अदालत ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई को बुधवार दोपहर 2.30 बजे तक स्थगित कर दिया है. इस सुनवाई में पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान का पक्ष रखा. उधर, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान द्वारा दायर जमानत याचिका का विरोध किया. NCB ने कहा कि खान न केवल ड्रग्स का उपभोक्ता थे, बल्कि इसकी तस्करी में भी शामिल थे. एजेंसी ने यह भी दावा किया कि आर्यन खान और शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी नाम की एक महिला जांच को पटरी से उतारने की कोशिश में सबूतों और गवाहों के साथ छेड़छाड़ कर रही थी.

    NCB ने तीन अक्टूबर को मुंबई के तट से गोवा जा रहे एक क्रूज़ नौका से मादक पदार्थ जब्त करने के मामले इन तीनों सहित कई अन्य को गिरफ्तार किया था. ये तीनों अभी न्यायिक हिरासत में हैं. आर्यन खान और मर्चेंट आर्थर रोड जेल में बंद हैं, वहीं धमेचा शहर की बाइकुला महिला जेल में बंद हैं.

    यहां पढ़ें आर्यन खान से जुड़े मामले की सुनवाई के सभी अपडेट्स

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन