• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • शाहरुख खान के बेटे आर्यन की ज़मानत याचिका 3 बार हई खारिज, अब क्या है आगे की राह?

शाहरुख खान के बेटे आर्यन की ज़मानत याचिका 3 बार हई खारिज, अब क्या है आगे की राह?

प्रतिबंधित नशीले पदार्थ कथित रूप से बरामद होने के मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दो अन्य की जमानत याचिकाएं शुक्रवार को खारिज कर दीं. (फोटो-AP)

प्रतिबंधित नशीले पदार्थ कथित रूप से बरामद होने के मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दो अन्य की जमानत याचिकाएं शुक्रवार को खारिज कर दीं. (फोटो-AP)

Cruise Rave Party: वकील ने दावा किया कि एनसीबी को आर्यन के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे कोई षड्यंत्र साबित हो सके. उन्होंने कहा कि एक विशेष सामाजिक दर्जा रखने वाले आरोपी के लिए जेल में रहना अपमानजनक हो सकता है.

  • Share this:

    मुंबई. शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan ) इन दिनों नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की गिरफ्त में हैं. क्रूज रेव पार्टी मामले (Cruise Rave Party) में अदालत से जमानत न मिलने के बाद शुक्रवार को उन्हें आर्थर रोड जेल भेज दिया गया. आर्यन के साथ मामले में गिरफ्तार पांच अन्य  आरोपियों को भी जेल भेज दिया गया, जबकि आरोपी मुनमुन धमेचा सहित दो महिला आरोपियों को भायखला महिला जेल भेजा गया है.

    अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आरएम नेर्लिकर ने कहा कि आर्यन, मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट की जमानत याचिकाएं ‘सुनवाई योग्य नहीं’ हैं. आर्यन और सात अन्य की हिरासत बढ़ाए जाने के एनसीबी के अनुरोध को खारिज कर दिया था और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. संयोग से अदालत ने ऐसे दिन आर्यन की जमानत याचिका खारिज की, जब उनकी मां गौरी खान का 51वां जन्मदिन था.

    कब दायर करेंगे ज़मानत याचिका?
    अरबाज मर्चेंट के वकील अश्विनी आचार्य ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, ‘अदालत ने अभी के लिए जमानत अर्जी खारिज कर दी है, क्योंकि आवेदन विचारणीय नहीं था. इसलिए, अब हम सत्र अदालत में जाएंगे और जमानत याचिका दायर करेंगे.’ आर्यन खान की जमानत तीन बार खारिज हो चुकी है. उन्हें वीकेंड जेल में बितानी होगी. 9 अक्टूबर महीने का दूसरा शनिवार है लिहाजा वो जमानत के लिए याचिका दायर नहीं कर पाएंगे. एक अधिकारी ने कहा कि जेल के अंदर उन्हें कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें:- बंगाल: गोरखा ने रखी मांग- रेडियो-TV पर प्रसारित हो ज्यादा नेपाली कार्यक्रम, प्रसार भारती तलाश रहा है संभावना

    एनसीबी की तैयारी
    इस बीच, एनसीबी के मुंबई जोन के निदेशक समीर वानखेड़े ने शुक्रवार को कहा कि उनकी एजेंसी और अभियोजन पक्ष क्रूज शिप रेड मामले को तार्किक निष्कर्ष पर ले जाने की कोशिश करेंगे. वानखेड़े ने कहा, ‘हमारा मामला मजबूत है और इसे सत्र अदालत में पेश किया जाएगा.’


    सबूत नहीं होने का दावा
    वकील ने दावा किया कि एनसीबी को आर्यन के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे कोई षड्यंत्र साबित हो सके. उन्होंने कहा कि एक विशेष सामाजिक दर्जा रखने वाले आरोपी के लिए जेल में रहना अपमानजनक हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘क्योंकि मेरा परिवार प्रभावशाली है, केवल इस आधार पर यह नहीं कहा जा सकता कि मैं सबूतों से छेड़छाड़ करूंगा.’ मानेशिंदे ने कहा कि आर्यन एक ‘23 वर्षीय व्यक्ति हैं, जिनका आपराधिक इतिहास नहीं है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज