कंगना रनौत को Y+ कैटेगिरी की सुरक्षा देना आश्चर्य में डालने वाला फैसला: देशमुख
Maharashtra News in Hindi

कंगना रनौत को Y+ कैटेगिरी की सुरक्षा देना आश्चर्य में डालने वाला फैसला: देशमुख
कंगना रनौत को वाई-प्लस सुरक्षा दी गई है (फाइल फोटो)

Kangana Ranaut Y Catrogary Security: केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई है. जिस पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने हैरानी जताई है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Maharashtra's Home Minister Anil Deshmukh) ने सोमवार को कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि केंद्र सरकार ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करवाई. देशमुख के अनुसार रनौत ने मुंबई और महाराष्ट्र का “अपमान” किया. नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि रनौत को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है और 10 कमांडो चौबीस घंटे उनकी सुरक्षा करेंगे. रनौत अभी अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में हैं और उन्होंने कहा है कि वह नौ सितंबर को मुंबई जाएंगी.

देशमुख ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मुंबई और महाराष्ट्र का अपमान करने वालों को सुरक्षा देने का केंद्र सरकार का निर्णय आश्चर्यजनक और दुखद है.” उन्होंने कहा, “यह राज्य सभी का है, भाजपा का भी है. कंगना रनौत के बयान की सभी को निंदा करनी चाहिए.” मुंबई और शहर की पुलिस पर टिप्पणी करने के बाद रनौत को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा है.

ये भी पढ़ें- भारत में इस महीने शुरू होगा रूसी वैक्सीन का ट्रायल, नवंबर तक आएंगे रिजल्ट



विधायक ने कानूनी कार्रवाई के लिए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करने की मांग
वहीं शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक ने अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए महाराष्ट्र विधानसभा में सोमवार को सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किए जाने की मांग की. विधायक ने आरोप लगाया है कि अभिनेत्री ने अपने ट्वीट से महाराष्ट्र और मुंबई की छवि "खराब" की है. सरनाइक ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने अपनी मांग के सिलसिले में एक पत्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि झिरवाल को सौंपा है ‘‘जिन्होंने राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख को 24 घंटे के भीतर आवश्यक कार्रवाई करने तथा एक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है.’’ विधायक ने दावा किया कि अभिनेत्री ने मुंबई की तुलना "तालिबान" से भी की थी.

केंद्र ने कंगना को दी है वाई श्रेणी की सुरक्षा
केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई है. केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अब करीब 10 सशस्त्र कमांडो चौबीस घंटे कंगना की सुरक्षा में तैनात रहेंगे. कंगना ने खुद को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया है.

मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से करने वाली कंगना फिलहाल अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में हैं. उन्होंने कहा था कि वह नौ सितंबर को मुंबई लौटेंगी. इस घोषणा के बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया गया है.

संजय राउत से हुई थी बहस
कंगना की टिप्पणियों के चलते उनकी शिवसेना सांसद संजय राउत से बहस हो गई थी. उन्होंने कहा था कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत और फिल्म उद्योग के एक वर्ग में मादक पदार्थों के इस्तेमाल के बारे में बोलने के चलते वह मुंबई में असुरक्षित महसूस करने लगी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज