लाइव टीवी

आठवले बोले- शिवसेना को उप मुख्यमंत्री का पद पांच साल के लिए ले लेना चाहिए

एएनआई
Updated: October 28, 2019, 6:48 AM IST
आठवले बोले- शिवसेना को उप मुख्यमंत्री का पद पांच साल के लिए ले लेना चाहिए
रामदास आठवले. (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) प्रमुख रामदास आठवले (Ramdas Athawle) ने एक बड़ा बयान दिया है. आठवले ने कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) को आदित्य ठाकरे के लिए उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) पद पर मान जाना चाहिए.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर भाजपा (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) में खींचतान चल रही हैं. खासकर मुख्यमंत्री (Chief Minister) के पद को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच समहति नहीं बन पा रही है. ऐसे में केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) प्रमुख रामदास आठवले (Ramdas Athawle) ने एक बड़ा बयान दिया है. आठवले ने कहा कि शिवसेना को आदित्य ठाकरे के लिए उप मुख्यमंत्री पद पर मान जाना चाहिए.

आठवले ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि बीजेपी रोटेशन पर आधारित सीएम पद के लिए सहमत होगी. उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री का पद शिवसेना को पांच साल के लिए दिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि शिवसेना के आदित्य ठाकरे को उपमुख्यमंत्री का पद दिया जाए और देवेंद्र फड़णवीस मुख्यमंत्री का पद संभालें.

दोनों पार्टियों से करूंगा बात
आठवले ने कहा कि मेरी सलाह भाजपा और शिवसेना दोनों को जनता के समर्थन को देकर है. ऐसा करने से जनता को भी अच्छा लगेगा. आठवले ने कहा कि इस बारे में वह दोनों पार्टियों से बात करेंगे और इस मामले को जल्द सुलझाने का प्रयास करेंगे. आठवले ने कहा कि यह सच है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा की सीटें कम आई हैं. ऐसे में शिवसेना 50-50 के फॉर्मुले पर सरकार बनाने के लिए कह रही है.

शिवसेना की बारगेनिंग पॉवर बढ़ी है
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि शिवसेना की बारगेनिंग पॉवर अब बढ़ी है. इसमें कोई शक नहीं है. अगर शिवसेना की तरफ से आदित्य ठाकरे को उप मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव दिया जाता है तो इसमें गलत बात नहीं है. शिवसेना की यह मांग जायज है. रामदास ने आगे कहा, 'ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री के फॉर्मूला का मैं समर्थन नहीं करूंगा.'

इस बार ऐसा है सीटों का गणित
Loading...

इस बार महाराष्ट्र में 288 सीटों पर हुये विधानसभा चुनावों में बीजेपी की 105 और शिवसेना 56 सीटें आई हैं. वहीं कांग्रेस ने 44 और एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत दर्ज की है. बता दें कि महाराष्ट्र में 2014 के चुनाव में बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ी थी. बीजेपी ने 122 और शिवसेना ने 63 सीटें हासिल की थी.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने राजौरी में जवानों के साथ मनाई दिवाली, बोले- कश्मीर के एक हिस्से पर पाकिस्तान के कब्जे की कसक है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 6:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...