1993 मुंबई बम धमाके के मामले में उम्रकैद काट रहे यूसुफ मेमन की नासिक जेल में मौत
Mumbai News in Hindi

1993 मुंबई बम धमाके के मामले में उम्रकैद काट रहे यूसुफ मेमन की नासिक जेल में मौत
यूसुफ मेमन की मौत.

यूसुफ मेमन (Yusuf Memon) पर मुंबई सीरियल ब्‍लास्‍ट की साजिश रचने के लिए फ्लैट देने का आरोप था. वह नासिक जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. 1993 के मुंबई बम धमाके (1993 mumbai bomb blast) के आरोपी और अंडरवर्ल्‍ड गैंगस्‍टर टाइगर मेमन (Tiger Memon) के भाई यूसुफ मेमन (Yusuf Memon) की मौत नासिक जेल में हुई है. मौत का कारण अभी स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है. यूसुफ मेमन पर मुंबई सीरियल ब्‍लास्‍ट की साजिश में शामिल होने का आरोप था. वह नासिक जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था. कहा जा रहा है शुरुआती तौर पर उसकी मौत हार्टअटैक के कारण हुई बताई जा रही है. फिलहाल जांच जारी है. उसके शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है.

यूसूफ मेमन को 2007 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. वह पहले मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद था. इसके बाद उसे 2018 में नासिक जेल में शिफ्ट किया गया था. याकूब मेमन का भाई इसाक मेमन भी नासिक जेल में सजा काट रहा है. 1993 में 12 मार्च को 2 घंटे 10 मिनट के भीतर मुंबई में एक के बाद एक 12 बम धमाके हुए थे. सिलसिलेवार बम धमाकों में 317 लोग मारे गए थे. साथ ही 1400 लोग घायल हुए थे. धमाके में दोषी दाऊद इब्राहिम और टाइगर मेमन व उसके भाई यूसुफ मेमन सहित उसके सहयोगियों का नाम आया था. धमाकों के तुरंत बाद दाऊद इब्राहिम और टाइगर मेमन देश छोड़कर भाग गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading