लाइव टीवी

महाराष्‍ट्र में 5,000 लोग क्‍वारंटीन, 162 कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए थे सभी
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 5:58 PM IST
महाराष्‍ट्र में 5,000 लोग क्‍वारंटीन, 162 कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए थे सभी
5000 लोगों को अलग रखा गया है.

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में 18 नए मामले सामने आने के बाद अब तक 320 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में 18 नए मामले सामने आने के बाद अब तक 320 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं. साथ ही वहां 12 लोगों की मौत इस संक्रमण के कारण हुई है. इसी बीच राज्‍य सरकार ने 5 हजार लोगों को क्‍वारंटीन (Quarantine) में रखा है. ये सभी लोग प्रदेश में 162 कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे. यह जानकारी राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश तोपे ने दी.

बुधवार को बढ़े 18 मामले
स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को कहा, 'महाराष्ट्र में मंगलवार रात तक कोविड-19 के 302 मामले थे. बुधवार को 18 और लोग इससे संक्रमित पाए गए. राज्य में अब इसके कुल 320 मामले हैं.' उन्होंने बताया कि 18 नए मामलों में से 16 मुंबई और दो पुणे से हैं.

मुंबई में 167 केस



मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 16 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या शहर में 167 तक पहुंच गई है. अब तक शहर में आठ लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है.



 



निजामुद्दीन से लौटे लोगों की पहचान
दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में पिछले माह हुए धार्मिक आयोजन में शामिल कम से कम 35 लोगों का महाराष्ट्र के अहमदनगर में होने का पता चला है. अधिकारी ने बताया कि अहमदनगर पुलिस को सोमवार को सूचना मिली कि तबलीगी जमात के सदस्य निजामुद्दीन में आयोजित मरकज़ में शामिल होकर जिले में आए और नेवासा, जामखेड और मुकुंदनगर में रह रहे हैं.



महाराष्ट्र में ठाणे जिले के मुम्ब्रा में अधिकारियों ने 25 ऐसे लोगों की पहचान की है जिन्होंने पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित धार्मिक सम्मेलन में भाग लिया था. एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि तबलीगी जमात के बाद से वह इलाका कोरोना वायरस संक्रमण के हॉट स्पॉट (जहां संक्रमित लोगों की संख्या ज्यादा हो) के रूप में उभरा है और इस कारण कई राज्य उस आयोजन में भाग लेने वालों की पहचान करने में फुर्ती से जुट गए हैं.

देश में 1637 केस
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल 1637 मामले हो गए हैं जबकि संक्रमण से पीडित मरीजों की मौत का आंकड़ा 38 तक पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना: मरीजों के इलाज के लिए वेंटिलेटर्स की भीख मांग रहे हैं डॉक्टर्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 5:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading