मुंबई में एक बाजार में लगी भीषण आग, 40 घंटे बाद भी बुझाने की कोशिश जारी

मुंबई के एक बाजार में भीषण आग लगी, पिछले 40 घंटे से आग पर काबू पाने की कोशिश जारी.
मुंबई के एक बाजार में भीषण आग लगी, पिछले 40 घंटे से आग पर काबू पाने की कोशिश जारी.

अधिकारियों के मुताबिक मस्जिद बंरद इलाके (Masjid Bandrad area) में जामा मस्जिद के पास स्थित तीन मंजिला इमारत (Three storey building) में रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे आग लगी थी. अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत में आग ‘तीसरी श्रेणी’ की थी, जो बाद में ‘चौथी श्रेणी’ में बदल गई. उन्होंने बताया कि दमकल की 17 गाड़ियां (Fire engine 17 carts) , अनेक ‘जम्बो वॉटर टैंकर’, तीन ‘टर्न टेबल’ सीढ़ियां मौके पर मौजूद है.

  • Share this:
मुंबई. दक्षिण मुंबई के मस्जिद बंदर इलाके में एक बाजार में तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में लगी आग बुझाने का काम 40 घंटे बाद भी जारी है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि इस दौरान दमकल विभाग के दो कर्मी घायल भी हो गए. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें वहां से छुट्टी भी मिल गई.

अधिकारियों के मुताबिक मस्जिद बंदर इलाके में जामा मस्जिद के पास स्थित तीन मंजिला इमारत में रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे आग लगी थी. अधिकारियों ने बताया कि शुरुआत में आग ‘तीसरी श्रेणी’ की थी, जो बाद में ‘चौथी श्रेणी’ में बदल गई. उन्होंने बताया कि दमकल की 17 गाड़ियां, अनेक ‘जम्बो वॉटर टैंकर’, तीन ‘टर्न टेबल’ सीढ़ियां मौके पर मौजूद है.






दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के प्रयास जारी हैं. आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. दमकल विभाग के एक अन्य अधिकारी ने पहले बताया था कि इमारत में वस्त्र, छुरी-कांटा (कटलरी) और रसायन का गोदाम होने की वजह से उसमें से घना धुआं निकल रहा है, जिससे आग पर काबू पाने में मुश्किल आ रही है.

उन्होंने कहा कि राज्य सचिवालय में 2012 के लगी आग के बाद संभवत: पहली बार किसी आग पर काबू पाने में इतना समय लग रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज