Home /News /maharashtra /

औरंगाबाद: ऑटोरिक्शा चालकों पर कार्रवाई, एक भी डोज न लेने वाले को भुगतनी होगी ये सजा

औरंगाबाद: ऑटोरिक्शा चालकों पर कार्रवाई, एक भी डोज न लेने वाले को भुगतनी होगी ये सजा

ऑटोरिक्शा को जब्त करने के साथ-साथ जुर्माना लगाने का भी आदेश है. (सांकेतिक तस्वीर)

ऑटोरिक्शा को जब्त करने के साथ-साथ जुर्माना लगाने का भी आदेश है. (सांकेतिक तस्वीर)

Aurangabad Autorickshaw Drivers Coronavirus Single Jab: मराठवाड़ा क्षेत्र में औरंगाबाद जिला टीकाकरण के मामले में पीछे चल रहा है. जिला कलेक्टर ने इस महीने की शुरुआत में कम टीकाकरण दर वाले जिलों के कलेक्टर के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में हिस्सा लिया था. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, औरंगाबाद जिले में कुल 32,24,677 लक्षित जनसंख्या में से 22 नवंबर तक 64.36 प्रतिशत लोगों ने टीके की पहली खुराक ली है और 27.8 प्रतिशत ने दूसरी खुराक ली है.

अधिक पढ़ें ...

    औरंगाबाद. महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान (Coronavirus Vaccination Campaign) तेज करने के लिए अधिकारियों ने उन ऑटोरिक्शा को जब्त करने के आदेश दिए हैं, जिनके चालकों ने टीके की एक भी खुराक नहीं ली है. सोमवार देर रात जिला कलेक्टर सुनील चव्हाण की ओर से जारी आदेश के अनुसार, यात्रा संचालक अब उन यात्रियों को टिकट नहीं बेच सकते हैं, जिन्होंने टीके की खुराक नहीं ली है. यह आदेश 25 नवंबर से प्रभावी होगा.

    मराठवाड़ा क्षेत्र में औरंगाबाद जिला टीकाकरण (Vaccination in Aurangabad Dist) के मामले में पीछे चल रहा है. जिला कलेक्टर ने इस महीने की शुरुआत में कम टीकाकरण दर वाले जिलों के कलेक्टर के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में हिस्सा लिया था. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, औरंगाबाद जिले में कुल 32,24,677 लक्षित जनसंख्या में से 22 नवंबर तक 64.36 प्रतिशत लोगों ने टीके की पहली खुराक ली है और 27.8 प्रतिशत ने दूसरी खुराक ली है.

    मनीष तिवारी की नई किताब में मनमोहन सरकार पर हमला, BJP ने कहा- कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा को दांव पर लगाया

    एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘अगर ऑटोरिक्शा चालक टीके की पहली खुराक भी नहीं लिए पाए गए तो संबंधित अधिकारी ऑटोरिक्शा जब्त करेंगे और जुर्माना लगाएंगे.’’

    जिला प्रशासन ने इससे कुछ दिन पहले पेट्रोल पंप संचालकों को यह निर्देश दिया था कि उन लोगों को पेट्रोल न बेचा जाए, जिन्होंने अब तक टीके की एक भी खुराक नहीं ली है. अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में बताया था कि औरंगाबाद महाराष्ट्र के कुल 36 जिलों में से टीकाकरण के मामले में 26वें स्थान पर है.

    Tags: Coronavirus, Coronavirus vaccination, Coronavirus vaccine, Maharashtra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर