महाराष्ट्र के गृह मंत्री पद से हटाए जाएंगे अनिल देशमुख? जानें एनसीपी ने क्या कहा

अनिल देशमुख को लेकर जयंत पाटिल ने बड़ा बयान दिया है. (फोटो साभार-ANI)

एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के साथ बैठक के बाद सोमवार को जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने कहा कि अनिल देशमुख हमारे गृह मंत्री हैं और वह आगे भी बने रहेंगे.

  • Share this:
    मुंबई. सचिन वाजे मामले में उद्धव ठाकरे सरकार पर सवाल उठने लगे हैं. कानून व्‍यवस्‍था को लेकर राज्‍य की सियासत गरमाने लगी है. इस बीच, राज्‍य के गृह मंत्री अनिल देशमुख का विकल्‍प तलाशने संबंधी खबरें चल रही हैं. जिस पर महाराष्‍ट्र एनसीपी के अध्‍यक्ष जयंत पाटिल ने बड़ा बयान दिया है.

    दरअसल, एनसीपी के बयान ने उन खबरों पर विराम लगा दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि महाराष्‍ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का गठबंधन गृह मंत्री अनिल देशमुख को हटाने पर विचार कर रहा है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ बैठक के बाद सोमवार को जयंत पाटिल ने कहा कि अनिल देशमुख हमारे गृह मंत्री हैं और वह आगे भी बने रहेंगे.\



    देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर साधा निशाना
    बता दें कि वाजे की गिरफ्तार के बाद राज्य में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्य सरकार पर निशाने साधना शुरू कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सरकार पर वाजे को बचाने और सस्पेंड होने के बाद बहाल करने के आरोप लगाए हैं. मुंबई के एक प्रसिद्ध बंगले के पास विस्फोटक मिलने के मामले में वाजे से पूछताछ की गई थी. पुलिस अधिकारी पर मामले में शामिल होने का आरोप है.

    ये भी पढ़ें: मुंबई: पुलिस अफसर सचिन वाजे सस्‍पेंड, गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में आज सुनवाई संभव

    ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री की चेतावनी- हालात खराब हुए तो लगाना पड़ेगा लॉकडाउन

    रविवार को देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'एपीआई सचिन वाजे को हाईकोर्ट ने 16 साल पहले सस्पेंड किया था. जब मैं मुख्यमंत्री था, तो शिवसेना नेताओं ने उसे बहाल करने की मांग की थी.' पूर्व सीएम ने वाजे की बहाली को लेकर सरकार पर आरोप लगाए हैं. पूर्व सीएम ने कहा, 'नई सरकार ने उन्हें कोविड का बहाना देकर वापस बुला लिया. उन्हें क्राइम इंटेलीजेंस यूनिट का प्रमुख बनाया गया और कई बड़े मामले दिए गए.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.