ओवैसी ने इम्तियाज जलील को सौंपी AIMIM महाराष्‍ट्र की कमान

ओवैसी ने औरंगाबाद से लोकसभा सांसद इम्तियाज जलील को महाराष्‍ट्र का नया प्रदेश अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है. ऐसे में जलील के कंधों पर अब महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावों की बड़ी जिम्‍मेदारी होगी.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 8:38 AM IST
ओवैसी ने इम्तियाज जलील को सौंपी AIMIM महाराष्‍ट्र की कमान
असदुद्दीन ओवैसी ने इम्तियाज जलील को महाराष्‍ट्र प्रदेश अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया.
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 8:38 AM IST
ऑल इंडिया मजलिस इत्‍तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने औरंगाबाद से लोकसभा सांसद इम्तियाज जलील को बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी है. ओवैसी ने उन्‍हें महाराष्‍ट्र का नया प्रदेश अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है. ऐसे में जलील के कंधों पर अब महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावों की बड़ी जिम्‍मेदारी होगी.


ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में महाराष्‍ट्र में भी दावेदारी पेश की थी. इस दौरान एआईएमआईएम ने प्रकाश आंबेडकर की पार्टी के साथ गठबंधन किया था.

अक्‍तूबर 2019 में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव
महाराष्‍ट्र में अक्‍तूबर में विधानसभा चुनाव संभावित हैं. इसके लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. जहां बीजेपी ने अभी से ही पूरी गंभीरता से मजबूत प्रत्याशियों की तलाश शुरू कर दी है. वहीं, बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने राज्य के सूखाग्रस्त ग्रामीण इलाकों में वोटर्स को आकर्षित करने के लिए काम करना शुरू कर दिया है.
Loading...

वहीं कांग्रेस की तरफ से भी चुनावी मीटिंग हुई हैं. इस दौरान फोकस ज्यादातर इस बात पर रहा है कि कैसे वंचित बहुजन अघाड़ी पार्टी को कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन का हिस्सा बनाया जाए. पार्टी ने सुशील कुमार शिंदे की अगुवाई में एक पैनल भी बनाया है जो इस काम को पूरा करवा सके.

पार्टी का मानना है कि प्रकाश अंबेडकर की अगुवाई वाली अघाड़ी पार्टी का साथ मिलने से उन्हें राज्य में एकमुश्त दलित वोटों का फायदा हो सकता है. हालांकि, अभी तक इसको लेकर तस्‍वीर साफ नहीं हो सकी है. हालांकि, यह बात गौर करने वाली है कि सुशील कुमार शिंदे खुद दलित वोटों को अपने पक्ष में न करने के कारण लोकसभा चुनाव हार चुके हैं.

ये भी पढ़ें

मोदी सरकार ने तय कर लिया एजेंडा, इन 3 चीजों पर रहेगा फोकस

अलवर में बच्ची से रेप करने वाले राजकुमार को फांसी की सजा
First published: July 11, 2019, 8:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...