लाइव टीवी

CM उद्धव का दावा- बाल ठाकरे के स्मारक के लिए नहीं काटा जाएगा एक भी पेड़

भाषा
Updated: January 11, 2020, 9:03 AM IST
CM उद्धव का दावा- बाल ठाकरे के स्मारक के लिए नहीं काटा जाएगा एक भी पेड़
ठाकरे ने प्रियदर्शिनी गार्डन के दौरे के दौरान एजेंसियों के साथ स्मारक योजना के ब्योरे पर चर्चा की. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि कोई पेड़ नहीं काटा जाएगा, बल्कि प्रस्तावित स्मारक स्थल प्रियदर्शिनी गार्डन (Priyadarshini Garden) में स्वदेशी पेड़ों की प्रजातियां लगाई जाएंगी.

  • Share this:
औरंगाबाद. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को कहा कि शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे (Bal Thackeray) का स्मारक शहर में जिस स्थान पर प्रस्तावित है, उस स्थान पर एक भी पेड़ नहीं काटा जाएगा. मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कोई पेड़ नहीं काटा जाएगा, बल्कि प्रस्तावित स्मारक स्थल प्रियदर्शिनी गार्डन (Priyadarshini Garden) में स्वदेशी पेड़ों की प्रजातियां लगाई जाएंगी. इस मौके पर ठाकरे प्रियदर्शिनी गार्डन पहुंचे तथा स्मारक स्थल का निरीक्षण करने के बाद कहा कि स्थल पर और पौधे रोपे जाने चाहिए.

यह स्थान उस वक्त से विवादों में था जब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने दिसंबर की शुरुआत में मीडिया में आई खबरों पर ट्वीट किया था कि स्मारक निर्माण के लिए करीब एक हजार पेड़ काटे जाएंगे. विवाद पैदा होने पर ठाकरे ने औरंगाबाद नगर निगम को यह सुनिश्चित करने को कहा कि उनके दिवंगत पिता के स्मारक के निर्माण के लिए एक भी पेड़ नहीं काटा जाए.

ठाकरे ने प्रियदर्शिनी गार्डन के दौरे के दौरान एजेंसियों के साथ स्मारक योजना के ब्योरे पर चर्चा की. उन्होंने कहा,‘हम यहां एक भी पेड़ नहीं काटेंगे बल्कि हम यहां और पौधे लगाएंगे.’


ये भी पढ़ें- 

क्राइम के मामले में दूसरे नंबर पर यूपी, दंगों में बिहार नंबर वन

शादी के डर से 30 साल पहले घर से भागा था छात्र, लौटा तो हो गया बूढ़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Aurangabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 9:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर