लाइव टीवी

महाराष्‍ट्र सरकार कोरोना के सामने बेबस, धारावी समेत मुंबई के कुछ इलाकों में केंद्रीय बल तैनात
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 9:48 PM IST
महाराष्‍ट्र सरकार कोरोना के सामने बेबस, धारावी समेत मुंबई के कुछ इलाकों में केंद्रीय बल तैनात
धारावी में केंद्रीय बल को तैनात किया गया है.

Coronavirus: धारावी (Dharavi) में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल/सीआरपीएफ (CRPF) की एक कंपनी को स्थानीय पुलिस के साथ तैनात किया गया है. इससे पहले बुधवार को जवानों ने सख्त लॉकडाउन लागू करने के लिए दक्षिण मुंबई के भेंडी बाजार में फ्लैग मार्च किया था.

  • Share this:
मुंबई. धारावी (Dharavi) और मुंबई के कुछ अन्य इलाकों में गुरुवार को केंद्रीय पुलिस सशस्त्र पुलिस बल/सीएपीएफ (CAPF) के जवानों को तैनात कर दिया गया ताकि कोरोना वायरस (Coronavirus) पर काबू के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने में नगर पुलिस को मदद मिल सके. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

धारावी में भी एक कंपनी तैनात
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि धारावी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक कंपनी को स्थानीय पुलिस के साथ तैनात किया गया है. इससे पहले बुधवार की रात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने सख्त लॉकडाउन लागू करने के लिए दक्षिण मुंबई के भेंडी बाजार में फ्लैग मार्च किया.

धारावी मुंबई का कोरोना से सबसे प्रभावित इलाका



अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को सीआरपीएफ कर्मियों ने धारावी में पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की और क्षेत्र में तैनाती की योजना पर चर्चा की. धारावी कोविड-19 से काफी प्रभावित (हॉटस्पॉट) क्षेत्रों में से एक है. इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने कहा था कि उसने केंद्रीय बलों की मांग की है ताकि थक चुके पुलिस बल को थोड़ा आराम मिल सके.



मुंबई में अब तक 700 से ज्‍यादा पुलिसकर्मियों को कोरोना
मुंबई में 700 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. उनमें से दस की मौत हो चुकी है. केंद्रीय बल कानून व्यवस्था बनाए रखने और लॉकडाउन के दौरान किसी अप्रिय घटना को रोकने में मुंबई पुलिस की सहायता करेंगे.

धारावी में सामने आए 47 नए मामले
मुंबई के धारावी में कोविड-19 संक्रमण के 47 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 1,425 तक पहुंच गई है. वहीं पिछले 24 घंटे में किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई और मृतकों का आंकड़ा 56 है.



ये भी पढ़ें:

फडणवीस का उद्धव पर तंज- नए CM अभी डरे हुए हैं, संभाल नहीं पा रहे कोरोना संकट

COVID-19: बीएमसी मुंबई के हर वार्ड में निजी अस्पतालों के 100 बेड लेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 9:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading