क्या महाराष्ट्र में लगने जा रहा है लॉकडाउन? CM उद्धव ठाकरे ने दिया बड़ा बयान

उद्धव ठाकरे ने लोगों से कहा है कि लॉकडाउन से बचने के लिए जरूरी कदम उठाएं (File pic)

उद्धव ठाकरे ने लोगों से कहा है कि लॉकडाउन से बचने के लिए जरूरी कदम उठाएं (File pic)

Coronavirus in Maharashtra: दूसरी ओर बृहन्नमुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (BMC) ने भी शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते ग्राफ पर ट्वीट करते हुए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 1:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शनिवार को राज्य के नागरिकों से 'चेतावनी भरे लहजे में' अपील जारी करते हुए कहा कि वे होटल और मॉल्स को बंद नहीं करना चाहते और लोगों ने सावधानियां नहीं बरतीं तो राज्य में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 1709 मामले दर्ज किए गए हैं, जोकि अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. रेस्टोरेंट मालिकों के साथ मीटिंग में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिष्ठानों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) जैसी गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित करना होगा. दूसरी ओर बृहन्नमुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (BMC) ने भी शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते ग्राफ पर ट्वीट करते हुए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. बीएमसी ने कहा, "ये हमारे हाथ में है कि ग्राफ किस ओर झुकेगा. मुंबई में वायरस को संक्रमण फैलाने की अनुमति नहीं दें. आपके बिना ये संभव नहीं है, मुंबई."

बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक कुल 26,89,922 लोगों को कोविड-19 का टीका दिया जा चुका है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को 2,54,956 लोगों को टीका दिया गया, जो अब तक राज्य में एक दिन में दी गई सबसे ज्यादा संख्या थी. अधिकारी ने कहा, “कई टीकाकरण केंद्र शुक्रवार देर रात तक काम करते रहे इसलिए यह आंकड़ा शनिवार को दर्ज किया गया.” अधिकारी ने कहा कि राज्य में अब तक जिन लोगों को टीका दिया जा चुका है उनमें से 3,73,317 लोगों को टीके की दूसरी खुराक भी दी गई है जबकि अन्य लोगों को टीके की पहली खुराक दी गई है.

इससे पहले शुक्रवार को 1,66,995 वरिष्ठ नागरिकों को टीका दिया गया और 45 से 60 वर्ष की उम्र के 31,043 उन लोगों को टीका दिया गया, जो पहले से किसी बीमारी से पीड़ित हैं. राज्य में अब तक 8,51,952 वरिष्ठ नागरिकों और 45 से 60 वर्ष की आयु के 1,50,558 अन्य लोगों को टीका दिया जा चुका है.


अधिकारी ने बताया कि अब तक 8,18,917 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका गया है, जिनमें से 3,28,477 कर्मियों को टीके की दूसरी खुराक की भी दी गई है. इसी प्रकार अग्रिम मोर्चे पर तैनात 4,95,178 कर्मियों को टीका दिया जा चुका है, जिनमें से 44,840 लोगों को दूसरी खुराक दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज