लाइव टीवी

Coronavirus: मुंबई के वर्ली में मिले 55 नए केस, संक्रमितों की संख्या हुई 702
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 9:34 AM IST
Coronavirus: मुंबई के वर्ली में मिले 55 नए केस, संक्रमितों की संख्या हुई 702
मुंबई का वर्ली बना कोरोना का हॉटस्पॉट

Coronavirus in Maharashtra: मुंबई में बुधवार को कोरोना के 106 नए मामले आए जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 702 हो गई है.

  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) का वर्ली इलाका कोरोना वायरस (Coronavirus) का हॉटस्पॉट बन गया है, यहां एक दिन में 55 नए केस सामने आने से मरीजों की संख्या काफी इजाफा हो गया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार के लिए यह एक गंभीर चिंता का विषय का है. मुंबई में बुधवार को कोरोना के 106 नए मामले आए जिससे संक्रमितों की संख्या हुई 702 हो गई है. महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या बढ़कर 72 हो गई. मुंबई में संक्रमण के तीसरे स्टेज पर पहुंचनें की आशंका जताई जा रही है. वर्ली कोलीवाडा में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज पाए गए हैं.

धारावी इलाके में बढ़े संक्रमित
इधर मुंबई के धारावी इलाके में बुधवार को कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए हैं जिससे घनी आबादी वाली इस मलिन बस्ती में संक्रमित लोगों की संख्या नौ हो गई है. एक निकाय अधिकारी ने बताया कि नए मरीजों में मुकुंद नगर इलाके का 25 साल का एक शख्स और धानवाडा चॉल का 35 साल का एक शख्स शामिल है. उन्होंने बताया कि मुकुंद नगर इलाके का मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए एक 49 साल के व्यक्ति के संपर्क में आया था और उसे पृथक केंद्र में रखा गया है.

मुंबई में मास्क लगाना अनिवार्य



मुंबई में अब सार्वजनिक स्थान पर निकलने से पहले मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेशी ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि बिना मास्क लगाए कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर पाया गया तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बाहर निकलने से पहले मुहं को कपड़े या मास्क से ढकना जरूरी है.



राज्य संक्रमितों की संख्या
राज्य में कोरोना के 117 नए मामले दर्ज करने के साथ ही मरीजों की संख्या 1135 तक पहुंच गई है. देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र राज्य से ही आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें : सीएम उद्धव ठाकरे ने रिटायर्ड मिलिट्री ऑफिसर्स से की खास अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 9:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading