Home /News /maharashtra /

deputy cm devendra fadnavis may meet top bjp leaders in delhi today before shinde cabinet expansion crs

महाराष्ट्र: शिंदे मंत्रिमंडल विस्तार से पहले दिल्ली में देवेंद्र फडणवीस, शीर्ष बीजेपी नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात 

सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की फाइल फोटो

सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की फाइल फोटो

CM Eknath Shinde Cabinet Expansion: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस आज रात दिल्ली में रहेंगे. सूत्रों ने बताया कि 5 अगस्त को होने वाले कैबिनेट विस्तार को लेकर गृहमंत्री अमित शाह समेत भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे देवेंद्र फडणवीस के साथ दिल्ली नहीं जा सके. क्योंकि उनकी तबीयत खराब बताई जा रही है और वह मुंबई में आराम कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, भाजपा और शिवसेना के शिंदे खेमे के आठ-आठ सदस्य मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

तबीयत खराब होने की वजह से दिल्ली नहीं जा सके सीएम शिंदे
कैबिनेट विस्तार में आठ-आठ सदस्य ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ
भाजपा को 27 कैबिनेट मंत्रालय, शिंदे खेमे को 15 मंत्रालय मिलने की संभावना

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सीएम एकनाथ शिंदे के मंत्रिमंडल विस्तार से पहले डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस आज रात दिल्ली में रहेंगे. सूत्रों ने बताया कि 5 अगस्त को होने वाले कैबिनेट विस्तार को लेकर गृहमंत्री अमित शाह समेत भाजपा के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे गुट से अलग होकर बीजेपी के साथ गठबंधन करके सरकार बनाई है. शिंदे और फडणवीस ने 30 जून को मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. हालांकि उस वक्त कैबिनेट में मंत्रियों को शामिल नहीं किया गया था.

दरअसल कैबिनेट विस्तार से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे देवेंद्र फडणवीस के साथ दिल्ली नहीं जा सके. क्योंकि उनकी तबीयत खराब बताई जा रही है और वह मुंबई में आराम कर रहे हैं. सीएम शिंदे ने 2 अगस्त को कहा था कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा. सूत्रों के मुताबिक, भाजपा और शिवसेना के शिंदे खेमे के आठ-आठ सदस्य मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. सूत्रों ने कहा कि गृह जैसे महत्वपूर्ण विभाग भाजपा के पास रहने की संभावना है.

भाजपा नेता आशीष शेलार का नाम कैबिनेट विस्तार में प्रमुखता से आ रहा है और सूत्रों का कहना है कि उन्हें एक मंत्रालय आवंटित किए जाने की संभावना है. सूत्रों ने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ, तो शेलार को महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख का प्रभार दिया जा सकता है.

सीएम शिंदे मंत्रिमंडल विस्तार में 50-50 के फार्मूले पर अडिग

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने 30 जुलाई को अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. तब सूत्रों ने कहा था कि शिंदे मंत्रिमंडल विस्तार में 50-50 के फार्मूले पर अडिग थे, जबकि भाजपा 60-40 का फार्मूला चाहती है. सूत्रों ने यह भी कहा कि भाजपा को 27 कैबिनेट मंत्रालय मिलने की संभावना है जबकि शिंदे खेमे को 15 मंत्रालय मिलेंगे. इस बीच महाराष्ट्र भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने आज कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार 15 अगस्त से पहले होगा ताकि अभिभावक मंत्री स्वतंत्रता के 75वें वर्ष पर अपने-अपने जिलों में तिरंगा फहरा सकें.

शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने इस सप्ताह की शुरुआत में संवाददाताओं से कहा था कि “अगले चार दिनों में महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना है.” यही मुझे गठबंधन के वरिष्ठ नेताओं ने बताया है. हमें विस्तार प्रक्रिया को पूरा करने की जरूरत है ताकि मंत्रियों की ब्रीफिंग ले सकें और विधानसभा के आगामी मानसून सत्र का सामना कर सकें.

Tags: Devendra Fadnavis, Eknath Shinde

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर