मुंबई से सटे नालासोपारा में रेप के बाद पीड़िता ने की खुदकुशी, परिवार ने पुलिस पर उठाए सवाल

मुंबई से सटे नाला सोपारा का मामला.
मुंबई से सटे नाला सोपारा का मामला.

जानकारी दी गई है कि पकड़ा गया आरोपी शादी का झांसा देकर पीड़िता से रेप करता रहा था. पीड़िता की मां ने सुसाइड को लेकर पुलिस पर सवाल उठाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2020, 9:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मुंबई (Mumbai) से सटे नालासोपारा (Nalasopara) में भी एक रेप (Rape) की घटना सामने आई है. नालासोपारा में रेप के बाद पीड़िता ने खुदकुशी कर ली है. मामले में पीड़ित परिवार ने पुलिस से परेशान होकर खुदकुशी करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि पुलिस की ओर से रेप मामले की जांच के दौरान अजीब सवाल पूछे जा रहे थे. वहीं पुलिस के मुताबिक 19 सिंतबर को पीड़िता ने रेप कि शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया था.

जानकारी दी गई है कि पकड़ा गया आरोपी शादी का झांसा देकर पीड़िता से रेप करता रहा था. पीड़िता की मां ने सुसाइड को लेकर पुलिस पर सवाल उठाए हैं. वहीं पीड़िता का सुसाइड नोट भी पुलिस ने बरामद किया है. लेकिन उसमें पुलिस पर आरोप के बारे में कुछ नहीं लिखा है.

मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस कमिश्नर सदानंद दाते ने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए है. डिप्‍टी एसपी स्‍तर के अफसर मामले की जांच करेंगे. कमिश्नर के मुताबिक अगर पुलिस वाले दोषी पाए जाते हैं तो सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.
वहीं यूपी के हाथरस गैंगरेप मामले में सियासी पारा चढ़ चुका है. कथित तौर पर गैंगरेप और दरिंदगी से 19 साल की लड़की की मौत के मामले में देशभर में आक्रोश है. हालांकि, यूपी पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गैंगरेप की बात से इनकार कर रही है. 14 सितंबर को हुई वारदात के बाद पीड़िता को दो हफ्ते के लिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया था. यहां के चीफ मेडिकल ऑफिसर (CMO) का कहना है एफएसएल रिपोर्ट जिसके आधार पर यूपी पुलिस लड़की के साथ गैंगरेप नहीं होने का दावा कर रही है, उसके सैंपल वारदात के 11 दिन बाद लिए गए थे. ऐसे में इस रिपोर्ट की कोई वैल्यू नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज