Home /News /maharashtra /

maharashtra anil deshmukh and nawab malik bail before rajya sabha elections eyes on

महाराष्‍ट्र: राज्य सभा चुनाव से पहले अनिल देशमुख और नवाब मलिक की जमानत पर टिकीं निगाहें

अनिल देशमुख और नवाब मलिक. ( फाइल फोटो)

अनिल देशमुख और नवाब मलिक. ( फाइल फोटो)

मुंबई की एक स्थानीय अदालत यदि महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) और मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) को 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव ( Rajya Sabha Elections) में मतदान की अनुमति देती है, तो वे मतदान प्रक्रिया में हिस्सा ले सकेंगे.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई.  मुंबई की एक स्थानीय अदालत यदि महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) और मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) को 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव ( Rajya Sabha Elections) में मतदान की अनुमति देती है, तो उन्हें मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिये निर्धारित समय पर यहां राज्य विधानमंडल के परिसर विधान भवन लाया जाएगा. एक अधिकारी ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी. इसके अलावा कुछ दिन पहले कोविड-19 की चपेट में आए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस यदि संक्रमित रहे तो वह मतदान प्रक्रिया के अंत में मतदान करेंगे.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता देशमुख और मलिक दोनों धनशोधन के अलग-अलग मामलों में जेल में बंद हैं. उन्होंने राज्यसभा चुनाव में मतदान के लिये पिछले सप्ताह विशेष अदालत से अस्थायी जमानत मांगी थी. हालांकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को उनकी जमानत याचिकाओं का विरोध करते हुए कहा था कि जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत उन्हें मतदान करने का अधिकार नहीं है.

जमानत के लिये दाखिल याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित रखा

बुधवार को एक विशेष अदालत ने दोनों नेताओं की एक दिन की जमानत के लिये दाखिल याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित रख लिया. महाराष्ट्र से राज्यसभा की छह सीटों के लिये 10 जून को सुबह 9 बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा.

Tags: Maharashtra, Nawab Malik, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर