मुंबईः शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की प्रतिमा का अनावरण, उद्धव बोले- अविस्मरणीय पल


मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना संस्थापक की प्रतिमा बनाने वाले कलाकार शशिकांत वाडके की भी प्रशंसा की. ANI

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना संस्थापक की प्रतिमा बनाने वाले कलाकार शशिकांत वाडके की भी प्रशंसा की. ANI

बाल ठाकरे (Bal Thackeray) की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में उद्धव (Udhav Thackeray) के अलावा, राज ठाकरे, शरद पवार, देवेंद्र फडणवीस और वरिष्ठ कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट भी मौजूद रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 6:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई के कोलाबा इलाके में शनिवार को शिवसेना (Shiv Sena) के संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) की 95वीं जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया गया. कार्यक्रम के दौरान ठाकरे के पुत्र एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray), उनके चचेरे भाई एवं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे, राकांपा प्रमुख शरद पवार, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और वरिष्ठ कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट भी मौजूद रहे. बाल ठाकरे की यह प्रतिमा दक्षिण मुंबई के राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय और छत्रपति शिवाजी महाराज वास्तु संग्रहालय के बीच व्यस्त चौराहे पर स्थापित की गई है.

उद्धव ठाकरे ने अपने पिता को याद करते हुए कहा, 'प्रत्येक शिवसैनिक की तरह मेरे लिए भी यह अविस्मरणीय पल है. कुछ क्षण ऐसे होते हैं जब आपके पास आभार व्यक्त करने के लिए शब्द कम पड़ जाते हैं और मुझे लगता है कि आज वही दिन है. व्यक्तिगत स्तर पर बालासाहेब के सभी राजनीतिक दलों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रहे.' उद्धव के बेटे एवं राज्य सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने भी इस कार्यक्रम के अवसर पर अपने दादा बाल ठाकरे को याद करते हुए इसे एक महत्वपूर्ण पल करार दिया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रतिमा बनाने वाले कलाकार शशिकांत वाडके की भी प्रशंसा की.

Youtube Video


उधर, शिवसेना नेता संजय राऊत ने बाल ठाकरे की जयंती के मौके पर कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी के उत्थान का श्रेय दिवंगत बाल ठाकरे और उनकी पार्टी शिवसेना को जाता है. उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी के साथ उनकी पार्टी गठबंधन नहीं करती तो यह पार्टी महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में अपना आधार नहीं बना पाती. बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादक राउत ने कहा कि शिवसेना देश और महाराष्ट्र के हित में एक अलग राजनीतिक रुख अपनाती है तो इसका मतलब यह नहीं है कि पार्टी उनकी विचारधारा से भटक गई है.


शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि उनकी पार्टी की अगुवाई वाला महा विकास अघाड़ी राज्य में जिस तरह से काम कर रहा है, उससे बाल ठाकरे खुश होते. ठाकरे की विचारधारा यह थी कि सभी दलों को राजनीति से परे हटकर राज्य के हित में एक साथ आना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज