महाराष्ट्र में कोरोना की बेकाबू रफ्तार, CM उद्धव ठाकरे की बड़ी बैठक

उद्धव ठाकरे ने आज राज्‍य में कोरोना के हालात को लेकर जिला कलेक्‍टरों के साथ बैठक की. (फोटो साभार-ANI)

उद्धव ठाकरे ने आज राज्‍य में कोरोना के हालात को लेकर जिला कलेक्‍टरों के साथ बैठक की. (फोटो साभार-ANI)

Coronavirus Epidemic in Maharashtra: महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा जारी प्रतिबंधों के बावजूद संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. राज्‍य में गुरुवार को 35,952 नए केस सामने आए थे जबकि इस दौरान 111 मरीजों की मौत हो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 7:11 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस महामारी (Corona virus Epidemic) की बेकाबू रफ्तार डराने लगी है. संक्रमण के आने वाले नए मामले रोजाना नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. इस बीच, कोरोना के हालात पर समीक्षा के लिए राज्‍य के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को सभी संभागीय आयुक्तों, कलेक्टरों, एसपी और जिला अस्पतालों के वरिष्ठ डॉक्टरों के साथ बैठक की. इससे पहले, राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री अजित पवार ने लोगों को सख्त लॉकडाउन से बचने के लिए सामाजिक दूरी और मास्‍क के मानदंडों का सख्ती से पालन करने की चेतावनी दी थी.

अजित पवार ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर कंट्रोल करने के लिए बचाव से संबंधित नियमों का सख्‍ती से पालन कराया जा रहा है. संक्रमण के मामलों पर 2 अप्रैल तक नजर रखी जाएगी. अगर लोग कोरोना की गाइडलाइंस का पालन नहीं करेंगे तो लॉकडाउन लगाने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं बचेगा. उन्‍होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्‍यों में भी सख्‍ती बढ़ा दी गई है. दिल्‍ली सरकार ने मास्‍क और नियमों का पालन न करने वालों से सख्‍ती से निपटने की बात कही है.

बता दें कि, महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा जारी प्रतिबंधों के बावजूद संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. राज्‍य में गुरुवार को 35,952 नए केस सामने आए थे जबकि इस दौरान 111 मरीजों की मौत हो गई थी.

इन राज्‍यों में तेजी से बढ़े कोरोना केस
देश के पांच राज्यों महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोविड-19 के प्रतिदिन मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज की गई है. मंत्रालय के अनुसार देश में एक दिन में कोविड-19 के 59,118 नए मामले सामने आये हैं. फरवरी के मध्य में कोविड-19 के मामले काफी कम हो गये थे, लेकिन इसके बाद उपराचाराधीन मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है. उपचाराधीन मरीजों की संख्या करीब साढ़े तीन महीने बाद चार लाख के पार पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें: Vaccination: किस राज्य में तेजी से हो रहा है कोरोना वैक्सीनेशन? यहां देखिए टॉप 5 की लिस्ट

ये भी पढ़ें: देश के 6 राज्‍यों में कोरोना 'विस्‍फोट', यहां 24 घंटे में 42 हजार से ज्‍यादा नए केस



केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 4.21 लाख हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया, 'देश के कुल उपचाराधीन मरीजों में से 73.64 प्रतिशत मरीज तीन राज्यों- महाराष्ट्र, केरल और पंजाब में हैं.'



कोविड-19 संक्रमण के प्रतिदिन मामलों में, महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे अधिक 35,952 मामले सामने आये, इसके बाद पंजाब में 2,661 और कर्नाटक में 2,523 मामले दर्ज किये गये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज