महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बोले- निजी अस्पताल कोविड-19 का अनुचित फायदा उठा रहे

पश्चिम बंगाल में कई मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं (सांकेतिक फोटो)
पश्चिम बंगाल में कई मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं (सांकेतिक फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि निजी अस्पताल और कोविड सेंटर मामूली स्वास्थ्य सेवाओं के लिए भी मरीजों से अधिक पैसे वसूल रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2020, 12:05 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि निजी अस्पताल और कोविड सेंटर कोविड-19 (Covid-19) का अनुचित फायदा उठा रहे हैं और मामूली स्वास्थ्य सेवाओं के लिए भी मरीजों से अधिक पैसे वसूल रहे हैं. उद्योग निकाय सीआईआई के पश्चिमी क्षेत्र द्वारा मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में टोपे ने कहा कि निजी स्वास्थ्य सेवाओं के लोगों से अधिक पैसे वसूलने के कई मामले सामने आए हैं.

राजेश टोपे ने कहा, 'निजी अस्पताल और कोविड केंद्र कोविड-19 के कारण राज्य में पैदा हुई स्थिति का अनुचित फायदा उठा रहा है.' टोपे ने कहा, 'ऐसे कई मामले भी हैं, जब कोविड-19 के दौरान इन केन्द्रों तथा अस्पतालों ने मामूली स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अधिक पैसे वसूले.' मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं के मूल्य निश्चित करने के लिए कई कदम भी उठाए हैं, ताकि लोगों को परेशानी ना हो.





बता दें कि महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में मंगलवार को 24 घंटे में 15 हजार से कम कोविड-19 (COVID-19) के मामले सामने आए हैं. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों में अनुसार राज्‍य में एक दिन में 14,976 मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 430 मरीजों की मौत हो गई. इस दौरान 19,212 कोरोना मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर लौट गए हैं.

इसके साथ ही राज्‍य में कोरोना संक्रमण की कुल संख्‍या बढ़कर 13,66,129 हो गई है. हालांकि अभी केवल 2,60,363 सक्रिय मामले हैं. राज्‍य में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 11,921 नए केस सामने आए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज