महाराष्‍ट्र देश का 'कोविड कैपिटल', देश की कुल मौतों का 41% यहां से: फडणवीस
Mumbai News in Hindi

महाराष्‍ट्र देश का 'कोविड कैपिटल', देश की कुल मौतों का 41% यहां से: फडणवीस
महाराष्ट्र देश की 'कोविड राजधानी' बन गया है : फडणवीस

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शनिवार को कोविड-19 (COVID-19) के 12,614 नए मामले सामने आए तथा इस महामारी से 322 और लोगों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के 12,614 नए मामलों के साथ ही इस महामारी के कुल मामलों की संख्या 5,84,754 हो गई है.

  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र (Mharashtra) में कोविड-19 (COVID-19) के बढ़ते मामलों और इसके कारण होने वाली मौतों का हवाला देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शनिवार को राज्य को देश की 'कोविड राजधानी' करार दिया. उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार की रोकथाम और मृत्यु दर को नियंत्रण में लाने के लिए परीक्षण में वृद्धि करने की आवश्यकता पर जोर दिया. पत्रकारों के लिए स्थापित कोविड देखभाल केंद्र का उद्घाटन करने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा, 'हम कोई आरोप नहीं लगा रहे हैं. हम राजनीति करने की बजाय कोरोना वायरस के प्रसार को काबू करने में अधिक रुचि रखते हैं. मैं मांग कर रहा हूं कि राज्य में परीक्षण की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए.'

उन्होंने कहा, ' एंटीजन टेस्ट करना अच्छा है लेकिन आरटी-पीसीआर परीक्षण की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए.' फडणवीस ने कहा, 'महाराष्ट्र देश की कोविड-19 राजधानी बन गया है क्योंकि देश के कुल मामलों के 24 फीसदी मामले राज्य में हैं. देश में हुई कुल मौतों में से 41 फीसदी मौत महाराष्ट्र में हुई हैं.'

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 12,614 नए मामले, 322 लोगों की मौत
महाराष्ट्र में शनिवार को कोविड-19 के 12,614 नए मामले सामने आए तथा इस महामारी से 322 और लोगों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 12,614 नए मामलों के साथ ही इस महामारी के कुल मामलों की संख्या 5,84,754 हो गई है. इसके अलावा 322 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या बढ़कर अब 19,749 हो गई है. विभाग ने एक बयान में किहा कि शनिवार को 6,844 रोगियों को ठीक होने के बाद छुट्टी मिल गई जिससे ठीक हुए कुल लोगों की संख्या 4,08,286 हो गई है. राज्य में वर्तमान में कोविड-19 के 1,56,409 उपचाराधीन मामले हैं.
महाराष्ट्र के मंत्री बालासाहेब पाटिल कोविड-19 से संक्रमित पाए गए


महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री बालासाहेब पाटिल शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और कराड के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. पाटिल के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, राकांपा नेता शुक्रवार रात को संक्रमित पाए गए और उन्हें कराड के कृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पाटिल के बेटे ने कहा कि मंत्री की हालत स्थिर है. उनका इलाज किया जा रहा है और चिंता की कोई बात नहीं है.

बयान में कहा गया है कि सतारा के संरक्षक मंत्री पाटिल ने हाल ही में उनके संपर्क में आने वाले लोगों से पृथकवास में रहने का आग्रह किया है. इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण, कांग्रेस नेता असलम शेख, जितेंद्र अह्वाड, धनंजय मुंडे, राकांपा के संजय बंसोद और शिवसेना के अब्दुल सत्तार संक्रमित पाए गए और इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading