अपना शहर चुनें

States

आंदोलनकारी किसानों से बोले नाना पटोले- महाराष्‍ट्र में नहीं लागू होंगे केंद्र सरकार के 3 कृषि कानून

नाना पटोले ने किसानों से कही बात. (File pic)
नाना पटोले ने किसानों से कही बात. (File pic)

Farm Laws: नाना पटोले ने कहा, 'मैं पहले एक किसान हूं. इसके बाद में सांविधानिक पद पर बैठा इंसान हूं. इसलिए मैं यहां किसानों के समर्थन के लिए आया हूं.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 7:52 PM IST
  • Share this:
मुंबई. केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसान आज ट्रैक्‍टर रैली (Farmers Tractor Rally) निकाल रहे हैं. इस बीच महाराष्‍ट्र विधानसभा के स्‍पीकर नाना पटोले (Nana Patole) ने राज्‍य में केंद्र के कृषि कानूनों को लागू करने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने मंगलवार को मुंबई के आजाद मैदान में पहुंचे हजारों किसानों से कहा कि केंद्र सरकार की ओर से पिछले साल सितंबर में लागू किए गए 3 कृषि कानूनों को महाराष्‍ट्र में लागू नहीं किया जाएगा.

बता दें कि मुंबई के आजाद मैदान में एकत्र हुए हजारों किसानों में से अधिकांश नासिक और उसके आसपास के इलाकों से हैं. ये सभी दिल्‍ली में ट्रैक्‍टर रैली निकाल रहे किसानों के समर्थन में यहां आए हैं.  नाना पटोले ने कहा, 'महाराष्‍ट्र सरकार केंद्र सरकार के तीनों कानूनों के लिए एक कमेटी गठित करेगी. राज्‍य सरकार प्रदेश में इन तीनों कानूनों को लागू नहीं करेगी.' नाना पटोले ने कहा, 'मैं पहले एक किसान हूं. इसके बाद में संवैधानिक पद पर बैठा इंसान हूं. इसलिए मैं यहां किसानों के समर्थन के लिए आया हूं.'





महाराष्‍ट्र विधानसभा के स्‍पीकर नाना पटोले ने मुंबई में गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में किसानों के लिए ये बातें कही हैं. बता दें कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ मुंबई के आजाद मैदान में रैली में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों से हजारों की संख्या में किसान मुंबई पहुंचे हैं.

ऑल इंडिया किसान सभा (एआईकेएस) की महाराष्ट्र शाखा ने एक बयान जारी कर दावा किया कि नासिक से करीब 15 हजार किसान शनिवार को टैम्पो और अन्य वाहनों से मुंबई के लिए रवाना हुए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज