अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्रः उद्धव सरकार में मंत्री धनंजय मुंडे पर रेप का आरोप, महिला सिंगर ने बताया जान को खतरा

आरोपों को खारिज करते हुए मुंडे ने आगे लिखा कि उन पर लगाए जा रहे आरोप मनगढ़त और बकवास हैं. फाइल फोटो
आरोपों को खारिज करते हुए मुंडे ने आगे लिखा कि उन पर लगाए जा रहे आरोप मनगढ़त और बकवास हैं. फाइल फोटो

महिला सिंगर का आरोप है कि एनसीपी नेता उन्हें रोज फोन करता और उन्हें विश्वास दिलाया कि वह उससे प्यार करता है. मुंडे (Dhananjay Munde) ने सभी आरोपों को खारिज किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 9:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार में मंत्री धनंजय मुंडे पर एक महिला सिंगर ने गंभीर आरोप लगाए हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) पर सिंगर ने बलात्कार और ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए दर्ज शिकायत की फोटो ट्वीट की. सिंगर ने महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) पर उनके मामले को गंभीरता से न लेने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने अपने ट्वीट में मुंबई पुलिस, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए ओशिवारा पुलिस स्टेशन के अधिकारियों पर मुंडे के खिलाफ उनकी शिकायत स्वीकार नहीं करने का आरोप लगाया है. सिंगर ने दावा किया है कि उनकी जान को खतरा है और अपने लिए मदद भी मांगी है.

सिंगर ने इस बारे में मुंबई पुलिस कमिश्वर परमबीर सिंह (Parambir Singh) को भी पत्र लिखा है और शिकायत दर्ज कराई है. पीड़िता का कहना है कि मामले में कोई भी एक्शन नहीं लिया गया है. लोकमत की रिपोर्ट के मुताबिक ओशिवारा पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा कि एक महिला ने मामला दर्ज कराया है. हालांकि पीड़िता का कहना है कि पुलिस ने उनका मामला नहीं दर्ज किया है. खबरों के मुताबिक 10 जनवरी को इस बारे में शिकायत दर्ज कराई गई थी और 11 जनवरी को मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया है.





महिला सिंगर की शिकायत के मुताबिक धनंजय मुंडे सिंगर के जीजा हैं, जिन पर महिला सिंगर ने शादी करने के बहाने यौन शोषण और बलात्कार करने का आरोप लगाया है. महिला सिंगर ने लिखा है कि वो पहली बार 1997 में मध्य प्रदेश के इंदौर में अपने घर पर धनंजय मुंडे से मिली थीं. वो तब लगभग 16-17 साल की थी. शिकायत के मुताबिक धनंजय मुंडे ने 1998 में महिला सिंगर की बहन से शादी की थी.
2003 में, धनंजय मुंडे ने महिला सिंगर के घर जाना शुरू कर दिया था, क्योंकि वो जानते थे कि पीड़िता घर पर अकेली रहती हैं. आरोपों के मुताबिक मुंडे ने उसके साथ बलात्कार किया, जब उसके घर पर परिवार का कोई सदस्य नहीं था और अगले कई दिनों तक उनका यौन शोषण भी किया. मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक महिला सिंगर का आरोप है कि एनसीपी नेता उन्हें रोज फोन करता और उन्हें विश्वास दिलाया कि वह उससे प्यार करता है. साथ ही मुंडे ने उसे बॉलीवुड में प्लेबैक सिंगर बनाने का भी लालच दिया. सिंगर ने कई धाराओं के तहत राज्य सरकार में मंत्री के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

पूरे प्रकरण पर प्रतिक्रिया देते हुए धनंजय मुंडे ने फेसबुक पर लिखा कि ये सब उन्हें बदनाम करने के लिए किया जा रहा है और सारे आरोप फर्जी हैं और ब्लैकमेल करने के लिए लगाए जा रहे हैं. आरोपों को खारिज करते हुए मुंडे ने आगे लिखा, "महिला सिंगर, उनकी पत्नी की बहन हैं, जिनके साथ 2003 से वे सहमति के साथ रिलेशनशिप में हैं. मुंडे का परिवार, पत्नी और दोस्त इस बात से परिचित हैं. सहमति के परिणामस्वरूप मुंडे के दो बच्चे भी हैं. एक बेटा और एक बेटी. स्कूल से लेकर हर दस्तावेज पर बच्चों के पिता के तौर पर मुंडे का नाम है और वे मुंडे के साथ रहते हैं. उनके परिवार, पत्नी और बच्चों ने उन्हें पारिवारिक सदस्य के तौर पर स्वीकार किया है."

उन्होंने आगे लिखा कि 2019 के बाद महिला सिंगर, उनकी बहन और उनके भाई ने उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और पैसे की मांग करने लगे. दोनों बहनों का भाई भी पूरे प्रकरण में संलिप्त है. इस बारे में 12 नवंबर 2020 को पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री ने कहा कि इस मामले पर वे कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते, क्योंकि केस न्यायपालिका के अधीन है. महिला सिंगर का पूरा मामला दबाव बनाने की कोशिश है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज