मुंबई: दादर बाजार में उमड़ी भीड़ कोरोना से बेखौफ, चेहरे से मास्‍क भी गायब

लापरवाही लगवाएगी लॉकडाउन, नहीं सुधरे मुम्बईकर तो उठाये जाएंगे गंभीर कदम

लापरवाही लगवाएगी लॉकडाउन, नहीं सुधरे मुम्बईकर तो उठाये जाएंगे गंभीर कदम

Huge Crowd Seen Dadar Market in Mumbai: मुंंबई में एक तरफ जहां कोरोना हर दिन कहर बरपा रहा है, वहीं दूसरी तरफ इससे बचने के बजाय मुंबईकर लगातार कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2021, 8:14 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस महामारी की रफ्तार तेज हो गई है. मुंबई का हाल भी बुरा है. यहां पर लगातार बढ़ते संक्रमण के बावजूद मुंबईकर लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं. कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने से मुंबई पर अब वापस लॉकडाउन का खतरा मंडरा रहा है. सरकार और बीएमसी की तरफ से भी लगातार ऐसी चेतावनी दी जा रही है कि लोग अगर नहीं सुधरे तो फिर से लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जा सकता है.

मुंबई में एक तरफ जहां कोरोना हर दिन कहर बरपा रहा है, वहीं दूसरी तरफ इससे बचने के बजाय मुंबईकर लगातार कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा रहे हैं. मुंबई की दादर सब्जी मंडी की तस्वीरें बेहद ही डराने वाली हैं, जहां कोरोना के खतरे से वाकिफ होने के बाद भी भीड़ ना सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रही है, बल्कि लोगों के चेहरे से मास्‍क भी गायब है. अगर हालात ऐसे ही रहे तो कोरोना वायरस के फैलाव को कोई भी रोक नहीं पाएगा.

Youtube Video




ये भी पढ़ें: पंजाब में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की दस्तक, 24 घंटे में 20 लोगों की मौत
ये भी पढ़ें: क्या होता है वेट मार्केट, वुहान में जहां से Corona संक्रमण फैला?

मुंबई में रोजाना केस में लगातार वृद्धि
बता दें कि मुंबई में बढ़ते कोरोना के मामले से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. पिछले एक सप्ताह के अंदर हर दिन करीब 250-300 मामलों की वृद्धि दर्ज की गई है. 12 मार्च को जहां मुंबई में करीब 1500 से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आए तो वहीं, 13 मार्च को 1700 से ज्यादा और 14 मार्च को आंकड़ा यह 1900 को पार कर गया. मौजूदा समय में मुंबई में करीब 12000 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं. मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने माना कि काफी लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं जिसकी वजह से मामले बढ़ रहे हैं. दादर सब्जी मंडी सहित जिन जगहों पर भीड़ हो रही है, या तो उसे कम करने के लिए कदम उठाया जाएगा या फिर वापस पाबंदी लगाई जाएगी. मेयर ने चेतावनी दी कि लोग नहीं सुधरे तो फिर से लॉकडाउन पर विचार किया जा सकता है.

मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री सहित तमाम लोग कोरोना नियमों के पालन करने की बार-बार अपील कर रहे हैं, लेकिन लोगों पर सब बेअसर साबित हो रहा है. यही लापरवाही मुंबई को फिर से लॉकडाउन में धकेल सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज