अपना शहर चुनें

States

मुंबई में सर्द रही आज की सुबह, न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज

बुधवार सुबह मुंबई में रही ठंड. (File pic)
बुधवार सुबह मुंबई में रही ठंड. (File pic)

Mumbai Weather: उत्तरी हवाओं के कारण मुंबई और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में ठंड पड़ रही है.

  • Share this:
मुंबई. उत्‍तर भारत में जारी ठंड (Winter) के साथ ही मुंबई (Mumbai Weather) में भी बुधवार की सुबह ठंडी रही. मुंबई में बुधवार को सुबह न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी गई. यहां न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस साल का अभी तक का सबसे कम तापमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि उत्तरी हवाओं के कारण मुंबई और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में ठंड पड़ रही है. उन्होंने कहा, 'आईएमडी ने बुधवार से न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज किए जाने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था. मुंबई में आज सुबह न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस साल का अभी तक का सबसे कम तापमान है.'

उन्होंने कहा कि उत्तरी हवाओं के कारण पूरे उत्तर भारत में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. अधिकारी ने कहा, 'महाराष्ट्र के मौसम पर भी इसका असर पड़ा है, ठंडी हवाओं के कारण राज्य के कई हिस्सों में सर्दी है.' उन्होंने बताया कि अगले कुछ दिनों तक ऐसी स्थिति रहने का अनुमान है.

वहीं मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के जम्मू-कश्मीर से उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने से शुष्क उत्तर-पश्चिमी पवनें जोर पकड़ने लगेंगी. अगले दो से तीन दिन तक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों और इससे लगे मध्य तथा पश्चिमी भारत के हिस्सों में इनका प्रभाव बना रहेगा. अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार तक तापमान में चार डिग्री सेल्सियस गिरावट का अनुमान है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज