अपना शहर चुनें

States

मुंबई: नये साल की पार्टी में लड़की की हत्या केस में नया मोड़, आरोपियों को कुछ भी याद नहीं

मुंबई के खार हत्याकांड में नया मोड़ (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
मुंबई के खार हत्याकांड में नया मोड़ (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Mumbai: मुंबई के खार इलाके की रहने वाली 19 साल की जान्वी कुकरेजा अपने दोस्तों के साथ 31 दिसंबर को खार में ही पार्टी कर रही थी. वहां पर सभी लोग नशे में चूर थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2021, 7:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई के खार इलाके में 31 दिसंबर को एक 19 साल की लड़की की रहस्यमय तरीके से हत्‍या हो गई थी. पुलिस के मुताबिक इस अपराध को उसी के दोस्‍तों ने अंजाम दिया था, जिनके साथ वह लड़की नए साल की पार्टी मनाने में मशगुल थी. इस हत्याकांड में मुंबई पुलिस ने पीड़िता के दो दोस्तों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार भी किया है. हालांकि, सबसे चौकाने वाली बात यह है कि आरोपियों को इस हत्याकांड के बारे में कुछ याद ही नहीं है.

बता दें कि मुंबई के खार इलाके की रहने वाली 19 साल की जान्वी कुकरेजा अपने दोस्तों के साथ 31 दिसंबर को खार में ही पार्टी कर रही थी. वहां पर सभी लोग नशे में चूर थे. अचानक पार्टी से तीन लोग गायब हो जाते हैं. जिसमें 19 साल की जान्वी कुकरेजा भी शामिल हैं. और उसका दोस्त श्री जोगदानकर एवं एक महिला दोस्त भी शामिल है. रात के 3 बजे जब पार्टी खत्‍म होती है तो सीढियों पर जान्वी कुकरेजा की लाश खून से लतपत हालात में पड़ी हुई दोस्‍तों को दिखाई देती है. उस वक्‍त सारे दोस्‍त डर जाते हैं.

सिर में गंभीर चोट लगने से हुई मौत- पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट
इस बीच आरोपी श्री जोगदानकर गंभीर घायल हालात में अपने घर से निकलता है और उसका परिवार उसे अस्‍पताल में भर्ती कराता है. यह मामला पुलिस के पास पहुंचता है. पुलिस को शुरुआत‍ में लगा कि शायद गिरने से पीड़िता की मौत हुई है. लेकिन, बाद में पोस्ट-मार्टम में यह साफ हो गया कि पीड़िता की मौत सिर में चोट लगने से हुई है. किसी ने पीड़िता के सिर पर जोर से हमला किया है. खार पुलिस स्‍टेशन के सीनियर पीआई गजानन काबदुले के मुताबिक, एक 19 साल की लड़की की मौत हुई है. पार्टी के बाद पीड़िता और उसके दोस्तों में झगड़ा हुआ. दो आरोपी को हिरासत में लिया गया है.
नये साल की पार्टी में 19 साल की जान्वी कुकरेजा की हत्‍या कर दी गई थी. (फाइल फोटो)




इस पूरे मामले में मुंबई पुलिस ने दो आरोपियों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार तो कर लिया है, लेकिन अभी तक पुलिस यह पता नहीं लगा पाई है कि हत्या के पीछे की वजह क्या है. क्‍योंकि लगातार पूछताछ में दोनों आरोपी सिर्फ यह बोल रहे हैं कि उनको उस रात के बारे में कुछ याद नहीं है. पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाने के लिए अब FSL की मदद ली है. वहीं दूसरी ओर मामले की जांच तेजी से बढ़े इसलिए मंगलवार को पीड़िता जान्वी का परिवार मुंबई पुलिस कमिश्रर से भी मिला.

पीड़िता की मां निधि कुकरेजा के मुताबिक, 'आज हम पुलिस कमिश्नर से मिले है, उन्‍होंने कहा इस मामले में जांच पूरी होगी और आरोपियों को कड़ी सजा मिलेगी. यह कैसे हो सकता है कि उनको कुछ याद न रहे. मेरी बेटी को मरा हुआ छोड़कर सब भागे हैं.' मुंबई पुलिस इस मामले में 31 दिसंबर को हुई पार्टी में सभी 12 लोगों से पूछताछ कर रही है और इस पूरे हत्याकांड की सच्चाई पता लगाने में लगी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज