सुशांत सिंह राजपूत केस में बोले मुंबई के पुलिस कमिश्नर- गूगल पर दर्दहीन मौत सर्च करते थे सुशांत, रिया के खातों में ट्रांसफर नहीं हुए पैसे
Patna News in Hindi

सुशांत सिंह राजपूत केस में बोले मुंबई के पुलिस कमिश्नर- गूगल पर दर्दहीन मौत सर्च करते थे सुशांत, रिया के खातों में ट्रांसफर नहीं हुए पैसे
सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कई अहम खुलासे किए हैं.

मुंबई (Mumbai) के पुलिस कमिश्नर परबीर सिंह ने बताया कि सुशां​त सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में अब तक 56 लोगों से पूछताछ की गई. अभी भी सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए जांच चल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 3, 2020, 3:29 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सुशां​त सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या (Suicide) की जांच को लेकर मुंबई पुलिस (Mumbai Police) सवालों के घेरे में है. हाईप्रोफाइल इस केस में अब मुंबई पुलिस और बि​हार पुलिस (Bihar Police) आमने सामने आ गई हैं. आत्महत्या और हत्या के बीच ​घिरे इस मामले में हर दिन अब नए-नए तथ्य सामने आने लगे हैं. मुंबई और बिहार पुलिस में चल रहे टकराव के बीच मुंबई के पुलिस कमिश्नर परबीर सिंह ने मीडिया से बात की है. पुलिस कमिश्नर ने इस केस की जांच से जुड़ी जानकारी देते हुए कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. मुंबई पुलिस को जांच में पता चला है कि सुशांत आत्महत्या से पहले गूगल पर दर्दहीन मौत के बारे में सर्च किया करते थे.

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की जांच से जुड़ी जानकारी देते हुए मुंबई पुलिस कमिश्नर ने बताया कि 14 जून को पुलिस को सुशांत के आत्महत्या की जानकारी मिली थी. पुलिस जब सुशांत के फ्लैट में पहुंची तब तक बॉडी पलंग पर थी. उस वक्त वहां पर जितने लोग थे उनका बयान लिया गया और पंचनामा किया गया. फ्लैट का ताला तोड़ने वाले का भी ब्यान लिया गया. आत्महत्या के इस मामले में 15 जून को फॉरेंसिक टीम ने जांच की. इस दौरान 56 लोगों से पूछताछ की गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन की भी जांच की गई. अभी भी सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए जांच चल रही है.


पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जांच के दौरान 16 जून को सुशांत के परिवार वालों का ब्यान दर्ज किया गया था. उस वक्त किसी को भी कोई शक नहीं था. सुशांत के पिता ने पुलिस को जो बयान दिया था वो हमारे पास अभी भी मौजूद है. परबीर सिंह ने बताया कि ये सारे बयान सुशांत के जीजा ओपी सिंह के सामने दर्ज किए गए हैं. यहां तक की सभी बयान पर सबके साइन हैं. मामले की तफ्तीश के दौरान 13 और 14 जून का सीसीटीवी हमने देखा है. किसी पार्टी के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं मिली है.





इसे भी पढ़ें :- रक्षाबंधन पर भाई सुशांत सिंह राजपूत को मिस कर रही हैं बहनें, बचपन की फोटो शेयर कर लिखा भावुक पोस्ट

रिया के खातों में ट्रांसफर नहीं हुआ पैसा
पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जहां तक दिशा सालियान की मौत का सवाल है तो उनकी मौत 8-9 जून को हुई. दिशा उस रात अपने दोस्त के साथ मौजूद थीं. रात में उसने दरवाजा बंद कर लिया और बाद में उनकी लाश बिल्डिंग के नीचे मिली. दिशा की मौत पर परिवार ने कोई शक नहीं किया है. इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने चौंकाने वाली बात कही कि सुशांत सिंह राजपूत गूगल पर दर्दहीन दवा के बारे में सर्च किया करते थे. जांच में पाया गया है कि उनके अकाउंट में 18 करोड़ रुपये थे, जिसमें से 4.50 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. पर हम साफ करना चाहते हैं कि रिया के खातों में पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें :- सुशांत सिंह राजपूत के पर्सनल असिस्टेंट ने किया खुलासा, दवाइयों से लेकर रिया चक्रवर्ती पर खुलकर की बात

बिहार पुलिस की जांच पर उठाए सवाल
मीडिया से बात करते हुए पुलिस कमिश्नर परबीर सिंह ने बिहार पुलिस की जांच पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस को इस मामले की जांच करने का अधिकार नहीं है. हालांकि हम बिहार पुलिस की जांच पर कानूनी सलाह ले रहे हैं. उन्होंने कहा, 'हमारी जांच सही दिशा में चल रही है. सुशांत के परिवार ने किसी पर भी शक नहीं जताया है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज